गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद

Last Updated 26 Jan 2022 03:38:26 AM IST

गणतंत्र दिवस पर इस बार पहले से अधिक सुरक्षा घेरा रहेगा, क्योंकि आतंकी हमले की आशंका के मद्देनजर चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


गणतंत्र दिवस को लेकर सुरक्षा चाक-चौबंद

मुख्य समारोह स्थल तथा आसपास के इलाकों को किले में तब्दील कर राजधानी के सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर गहन निगरानी की जा रही है।   पुलिस सूत्रों का कहना है कि मुख्य समारोह स्थल पर सुरक्षा बहुस्तरीय होगा जबकि इस बार करीब 27 हजार जवानों के साथ साथ 65 पैरामिलिट्री फोर्स की कंपनियां सुरक्षा के लिए लगाई गई हैं।

प्रत्येक आम तथा खास पर नजर रखने के लिए जहां चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं वहीं किसी भी तरह के संभावित खतरे को देखते हुए एक-एक सुरक्षाकर्मिंयों को हर पल सतर्क रहने के लिए कहा गया है। 

खुफिया एजेंसियों द्वारा हवाई हमले का अलर्ट दिया गया है और इससे निपटने के लिए विमान रोधी उपकरणों का इस्तेमाल किया गया है । 

चाक चौबंद सुरक्षा इंतजामों में स्वाट की महिला कमांडो, मोबाइल हिट टीम, स्नाइपरों की तैनाती के अलावा  वायुक्षेत्र को सुरक्षित रखने के लिए विमान-रोधी उपकरणों की तैनाती सुनिश्चित की गई है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि  इस बार परेड छोटी होकर विजय चौक से नेशनल स्टेडियम तक ही दूरी तय करेगी जबकि सुरक्षा के दृष्टिकोण से क्षेत्र को छोटे-छोटे सेक्टर में बांट कर इसकी जिम्मेदारी डीसीपी रैंक के अधिकारी को दी गई है। 

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना का कहना है कि शांतिपूर्ण माहौल में समारोह आयोजित करने के मद्देनजर बॉर्डर पर नाकेबंदी कर वाहनों पर नजर रखी जा रही है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment