स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा- 'जोखिम वाले' देशों से आने वाले 4 कोरोना पॉजिटिव

Last Updated 02 Dec 2021 02:35:28 PM IST

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को यहां कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में 'जोखिम वाले' देशों से यात्रा करने वाले चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके अलावा संक्रमितों के चार अन्य करीबी लोगों की पहचान की गई है।


दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइळ फोटो)

इनके अलावा संक्रमितों के चार अन्य करीबी लोगों की पहचान की गई है। उन्होंने कहा कि उनके नमूने जीनोम अनुक्रमण प्रयोगशाला में पुन: निगरानी के लिए भेजे गए हैं।

सभी आठों को सरकार द्वारा संचालित लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, जिसे नए कोविड -19 प्रकार के ओमिक्रॉन रोगियों के इलाज के लिए नामित किया गया है। अस्पताल को ऐसे मरीजों को आइसोलेट करने और उनका इलाज करने के लिए वार्ड चिन्हित करने को कहा गया है।

मंत्री ने कहा कि सभी नमूने जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए हैं और उनकी रिपोर्ट का इंतजार है। उनकी अंतिम रिपोर्ट आने में तीन से चार दिन लगेंगे। जैन ने कहा, "आठ में से अधिकांश बेल्जियम, नीदरलैंड और यूके जैसे यूरोपीय देशों से हैं। चूंकि डेल्टा वेरिएंट अभी भी यूरोप में प्रमुख है, इसलिए हमें कुछ भी कहने से पहले अंतिम रिपोर्ट की प्रतीक्षा करनी होगी।"

राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 नियंत्रण में है, लेकिन नया वेरिएंट एक बड़ी चिंता का विषय बन गया है। उन्होंने कहा कि विदेश से आने वाले यात्रियों के कारण दिल्ली को दूसरी कोविड लहर के दौरान भारी नुकसान हुआ था, इसलिए हवाई अड्डे पर सख्त परीक्षण किया जा रहा है।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment