दिल्ली के अस्पतालों में 30 फीसद मरीज दूसरे राज्यों के : सत्येंद्र जैन

Last Updated 22 Sep 2020 04:58:05 AM IST

स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने कहा कि राजधानी के अस्पतालों में एक हजार आईसीयू बेड खाली हैं, अभी आईसीयू बेड की कोई कमी नहीं है।


स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन

उन्होंने कहा कि  राजधानी के अस्पतालों में भर्ती कोरोना के 30 फीसद मरीज दूसरे राज्यों के हैं और उनमें से ज्यादातर निजी अस्पतालों के आईसीयू में हैं। रोगियों की संख्या में वृद्धि के बीच दिल्ली सरकार ने राज्य के बाहर से आए मरीजों की मौत का आंकड़ा अलग से इकट्ठा करने का फैसला किया है।
उन्होंने कहा कि जो मरीज बाहर से आते हैं वे अपोलो, मैक्स जैसे अस्पताल में सीधे भर्ती होना चाहते हैं, इसलिए इन अस्पतालों में बेड की थोड़ी कमी है। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा की कोई दिक्कत नहीं है। आईएलबीएस अस्पताल में पर्याप्त प्लाज्मा उपलब्ध है।

सत्येन्द्र जैन ने सोमवार को कहा कि कुछ दिनों भीतर पांच सौ आईसीयू बेड बढ़ा दिए गए हैं, यह प्रक्रिया जारी है, और आईसीयू बेड जल्द बढ़ जाएंगे।   
उन्होंने कहा कि लगभग चार हजार कोरोना मरीज प्रतिदिन आ रहे हैं, कोरोना मरीजों की संख्या रविवार को 3812 थी, लेकिन मृत्यु दर 0.77 है जो काफी कम है। दिल्ली में 25 लाख लोगों की कोरोना जांच की जा चुकी है, रविवार को 52405 जांच की गई। चार हजार केस प्रतिदिन आते हैं, इसमें 30 लोगों की मृत्यु हो रही है । यह महामारी पूरे देश में फैली हुई है लेकिन दिल्ली में स्थिति बेहतर है।  सत्येन्द्र जैन ने कहा कि पिछले 10 दिनों के भीतर राजधानी के अस्पतालों में 1500 बेड बढ़े हैं जिसमें पांच सौ आईसीयू बेड भी हैं। राजधानी के अस्पतालों लगातार बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment