दिल्ली में कोरोना मृत्यु दर रोकने के लिए आईसीयू बेड की संख्या हुई 3 गुना

Last Updated 06 Jul 2020 09:07:07 PM IST

कोविड-19 से होने वाली मौतों को कम करने के लिए दिल्ली सरकार कोविड अस्पतालों आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि की है।


दिल्ली में कोरोना

इसके तहत लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल और राजीव गांधी अस्पताल में आईसीयू बेड की क्षमता 3 से 5 गुना बढ़ाई गई है। जीटीबी अस्पताल में यह संख्या दोगुनी की गई है। दिल्ली में अभी कोरोना से प्रतिदिन 60 से 65 लोगों की मृत्यु हो रही है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "लोक नायक अस्पताल, गुरु तेग बहादुर और राजीव गांधी सुपर स्पेशियलिटी अस्पतालों में आईसीयू के अतिरिक्त बेड उपलब्ध कराए गए हैं। एलएनजेपी में लॉकडाउन के शुरुआत में आईसीयू बेड की संख्या 60 थी, जो अब बढ़कर 180 की गई है। राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में आईसीयू बेड की संख्या 45 से बढ़कर 200 हो गई है।"

गुरु तेग बहादुर अस्पताल में आईसीयू बेड की संख्या 31 से बढ़कर 66 हो गई है। आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि के साथ ही गंभीर मरीजों की देखभाल करने की क्षमता में वृद्धि के कारण दिल्ली में मृत्यु दर में और कमी आने की उम्मीद है। पिछले कुछ हफ्तों में कोविड-19 के कारण प्रतिदिन मौतों की संख्या में गिरावट आई है।

दिल्ली में अब तक कोरोना के करीब एक लाख मामले सामने आए हैं। इनमें से अब तक 72 हजार मरीज ठीक हो चुके हैं। अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 6200 से घटकर अब 5100 हो गई है। हालांकि दिल्ली में कोरोना से अभी भी प्रतिदिन 60 से अधिक व्यक्तियों की मृत्यु हो रही है।

इसी समय, दिल्ली सरकार के तीन बड़े कोविड अस्पतालों में आईसीयू बेड की संख्या तीन गुना बढ़ा दी गई है, जो कोविड -19 के खिलाफ राज्य की लड़ाई को और मजबूत करेगा।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment