दिल्ली यूनिवर्सिटी नए सत्र के लिए आठ से 30 जून तक होंगे रजिस्ट्रेशन

Last Updated 29 May 2020 10:08:22 AM IST

दिल्ली यूनिवर्सिटी में सत्र 2020-21 के स्नातक से लेकर पीएचडी कोर्सेज में ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया आठ जून सुबह दस बजे से शुरू होगी। आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून शाम 5 बजे तक होगी।


डीयू की दाखिला ब्रांच के इस दाखिला शेड्यूल को शुक्रवार को होने वाली स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में स्वीकृति के लिए लाया जा रहा है। प्रस्तावित शेड्यूल के अनुसार स्नातक कोर्सेज के लिए पांच कट ऑफ लिस्ट आएंगी। दाखिले पूरी तरह से ऑनलाइन होंगे। छात्रों को सर्टिफिकेट की वेरिफिकेशन के लिए कॉलेज नहीं जाना होगा। एक सितंबर को नया सत्र शुरू होने पर ही सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन होगा।

स्नातक स्तर के कोर्सेज के प्रस्तावित शेड्यूल के अनुसार आवेदन के बाद कॉलेजों कि पांच कट ऑफ लिस्टों के आधार पर दाखिले घर बैठे ऑनलाइन होंगे। छात्रों को कट ऑफ लिस्ट में नाम आने के बाद सेटिफिकेट अपलोड करने होंगे और ऑनलाइन फीस जमा करनी होंगी। प्रवेश परीक्षा आधारित कोर्सेज के लिए भी ऑनलाइन आवेदन आठ जून सुबह दस बजे से तीस जून शाम पांच बजे तक होंगे। छात्रों को बारहवीं के अंकों के अपडेट करने के लिए 31 जुलाई से 9 अगस्त तक का मौका दिया जाएगा।

स्नातक‚ स्नातकोत्तर‚ एमफिल और पीएचडी कोर्सेज की प्रवेश परीक्षाएं 27 जुलाई से 10 अगस्त तक होंगी। इन कोर्सेज के नतीजे 14अगस्त को प्रस्तावित हैं। बता दें के डीयू के सभी कोर्सेज जिनमें प्रवेश परीक्षाएं होंगी वे सभी नेशनल टेस्ट एजेंसी द्वारा आयोजित की जाएंगी।

यूजी कोर्सेज का प्रस्तावित शेड्यूल

कट ऑफ लिस्ट                          दाखिले
पहली कट ऑफ 11 अगस्त      11से 14 अगस्त॥
दूसरी कट ऑफ 18 अगस्त      18 से 20 अगस्त॥
तीसरी कट ऑफ 23 अगस्त      23 से 25 अगस्त॥
चौथी कट ऑफ 28 अगस्त        28 से 31अगस्त॥
पांचवीं कट ऑफ 3 सितम्बर      3 से 5 सितम्बर॥
स्पेशल कट ऑफ 8 सितम्बर     8 से 9 सितम्बर॥

सहारा न्यूज़ ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment