सिविल डिफेंस विज्ञापन में गलती पर बवाल, वरिष्ठ अधिकारी निलंबित

Last Updated 24 May 2020 02:41:13 AM IST

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार को ट्वीट कर कहा कि सिविल डिफेंस स्वयंसेवक की भर्ती से संबंधित विज्ञापन की गलती के कारण दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी को निलंबित किया गया है।


दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

इस विज्ञापन में भारत की क्षेत्रीय अस्मिता को लेकर व सिक्किम के संबंध में गलत जानकारी दी गई है। इस विज्ञापन द्वारा सिक्किम के संबंध में जो जानकारी दी गई है वह भारत के कुछ पड़ोसी देशों में इस प्रकार की जानकारी दी जाती है।

उपराज्यपाल ने दूसरा ट्वीट कर कहा कि इस प्रकार के गलत निर्णय को बिल्कुल नहीं स्वीकारा जाएगा, इस प्रकार के निर्णय के प्रति जीरो टॉलरेंस रखा जाएगा। साथ ही आदेश जारी किया गया कि इस विज्ञापन को तुरंत हटा लिया जाए। उपराज्यपाल के कड़े निर्णय के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर अधिकारी के निलंबन के निर्णय का समर्थन किया।

केजरीवाल ने कहा कि सिक्किम भारत का अभिन्न अंग है। गलत जारी किए गए विज्ञापन को वापस ले लिया गया है। इस प्रकार की गलती को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। इस गलती से संबंधित अधिकारी को निलंबित किया गया है।

यह था मामला
दिल्ली सरकार द्वारा सिविल डिफेंस स्वयंसेवक भर्ती के लिए जारी किए विज्ञापन में सिक्किम को नेपाल व भूटान से जोड़कर दिखाया गया है। मामले को लेकर विवाद हो गया है व राजनीतिक गलियारो में इस विषय ने तूल पकड़ लिया है।

इसी क्रम में राजनिवास में इस विषय पर बैठक हुई जिसमें अधिकारी को निलंबित करने संबंधी निर्णय लिया गया। अधिकारी को निलंबित करने के बाद प्रशासनिक स्तर पर मामले को सुलझाने का प्रयत्न किया गया है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment