वित्तमंत्री ने प्रवासियों से राहुल की मुलाकात को 'ड्रामेबाजी' कहा

Last Updated 17 May 2020 08:12:47 PM IST

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने रविवार को दिल्ली में प्रवासियों के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुलाकात को एक 'ड्रामेबाजी' करार दिया और कहा कि कांग्रेस को "अधिक जिम्मेदार होना चाहिए" और वर्तमान स्थिति को देखते हुए केंद्र के साथ मिलकर काम करना चाहिए।




वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि मौजूदा कोरोनावायरस संकट में कोई व्यक्ति जो भी कर सकता है वह कम है।

उन्होंने कहा, "सिर्फ मैं ही नहीं, बल्कि कोई भी व्यक्ति कुछ भी करे वह कम है। मैं किसी बहस में शामिल नहीं होना चाहती हूं कि मैंने कम या ज्यादा किया है। मुझे नहीं लगता कि कुछ भी पर्याप्त हो सकता है। चाहे आप कितना भी कर लें। वर्तमान स्थिति में कुछ भी पर्याप्त नहीं है।"

वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि कई समाधान पेश किए जा सकते हैं और केंद्र सरकार ने सभी सुझावों पर विचार किया है।

"हमने कुछ ऐसा काम किया है जिसके बारे में हमें लगता है कि इसका प्रभाव पड़ेगा।"

यह कहते हुए कि स्थिति में कुछ भी पर्याप्त नहीं होगा, इसीलिए वह मानती हैं कि इन मुद्दों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने नाम न लेते हुए कहा, "हमारे दिल में यह सहानुभूति होनी चाहिए कि हम सभी इस स्थिति से निपटने के लिए कैसे काम कर सकते हैं। हमें इस स्थिति से निपटने की योजना बनानी चाहिए।"

वित्तमंत्री ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री ने पहले सभी से आग्रह किया कि वे जहां हैं वहीं रहें और राज्यों से उनके भोजन और आवास की व्यवस्था करने को कहा।

सीतारमन ने कहा, "बाद में, एक समय आया जब केंद्र और राज्यों ने फैसला किया कि प्रवासियों को स्थानांतरित करने की अनुमति दी जानी चाहिए और इसलिए ट्रेनों की व्यवस्था की जा रही हैं। यदि प्रवासी जाने के लिए तैयार हैं, तो उन्हें ट्रेनों में भोजन दिया जाता है। यह देखकर दुख होता है कि प्रवासी अपने घरों तक जाने के लिए पैदल चल रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस से आग्रह करती हैं कि इस हालात में मिलकर काम करें। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से आग्रह किया, "हम जिम्मेदारी से बात करें और हम अपने प्रवासियों के साथ जिम्मेदारी से पेश आएं।"

उन्होंने यह टिप्पणी कांग्रेस नेता राहुल गांधी के शनिवार शाम प्रवासी मजदूरों से मिलने के बाद की।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment