कोरोना के 523 मरीजों में 330 मरकज के

Last Updated 07 Apr 2020 01:07:50 AM IST

राजधानी में कोरोना के कुल 523 मरीजों में 330 मरकज के हैं। इसमें विदेशों से कोरोना लेकर आए मरीजों की संख्या 61 है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

सोमवार को डिजिटल संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राजधानी में बीते 24 घंटे में एक और मरीज की मौत हुई है, इसके साथ मरने वालों की संख्या आठ हो गई है।  बीते 24  घंटे में कोरोना के 20 नए मामले सामने आए हैं जिसमें 10 मरकज के हैं।

केजरीवाल ने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से शुक्रवार को एक लाख टेस्टिंग किट मिलेगी। इसके बाद प्रतिदिन एक हजार लोगों की जांच हो सकेगी। अभी प्रतिदिन 500 लोगों की जांच हो पा रही है, किट मिल जाने के बाद प्रतिदिन एक हजार लोगों की जांच हो सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम चाहते हैं कि जो भी टेस्ट कराना चाहे, सभी की जांच हो। जितने ज्यादा टेस्ट करेंगे उतना ज्यादा कोरोना को रोकने में मदद मिलेगी। दक्षिण कोरिया ने ज्यादा टेस्ट कर कोरोना पर काबू पाया। उन्होंने कहा कि डाक्टरों के लिए केन्द्र सरकार से हमें 27 हजार सुरक्षा किट बुधवार तक मिल जाएगी। इसके लिए उन्होंने केन्द्र सरकार को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि 71 लाख लोगों को 7.5 किलो मुफ्त राशन मिल रहा है। इसके अलावा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उन्हें मंगलवार से 421 स्कूलों में मुफ्त राशन मिलना शुरू होगा। प्रत्येक व्यक्ति को चार किलो आटा व एक किलो चावल मिल सकेगा। कम से कम 10 लाख लोगों को बिना राशन कार्ड के राशन मिलेगा, जरूरत पड़ी तो और ज्यादा लोगों को राशन मुहैया कराएंगे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment