मुस्तफाबाद राहत कैंप में पहुंचे गोपाल राय

Last Updated 03 Mar 2020 02:06:39 AM IST

राजधानी में दंगे से बेघर हुए लोगों को रहने के लिए दिल्ली सरकार की ओर से खोले गए मुस्तफाबाद राहत कैंप का दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने दौरा किया।


नार्थ ईस्ट दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाके में बनाए गए राहत कैंप में दौरे के दौरान दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय। फोटो : एसएनबी

राहत कैंप में करीब एक हजार लोगों के रहने की व्यवस्था की गई है। राहत कैंप में रहने वालों के लिए खाना, पानी, शौचालय के साथ मेडिकल सुविधा की भी व्यवस्था है। इस दौरान सीलमपुर और मुस्तफाबाद विधानसभा क्षेत्र के विधायक भी उपस्थित थे।
गोपाल राय ने कहा कि दंगे से पीड़ित लोगों को सरकार की तरफ से राहत पहुंचाने का कार्य चल रहा है। अभी कई घरों में 20 से 40 लोग हैं। उनको काफी परेशानी हो रही है। उनके लिए यहां राहत कैंप शुरू किया गया है। यहां करीब एक हजार लोगों के रुकने का इंतजाम किया गया है। इन लोगों के भोजन, पानी, शौचालय और मेडिकल सुविधा का इंतजाम किया जा रहा है। दंगे से पीड़ित लोगों को राहत देने के लिए कैंप में ही एक सेंटर खोला जा रहा है, ताकि जो लोग जिलाधिकारी कार्यालय में परेशान हो रहे हैं वो लोग यहां आकर अपना फार्म भर सकें और उन्हें मदद मिल सके। आज से यहां राहत कैम्प शुरू हो रहा है। जरूरत पड़ने पर अलग-अलग इलाकों में भी में और राहत कैम्प बढ़ाएंगे, ताकि लोगों की तकलीफ कम हो सके। गोपाल राय ने कहा कि मुआवजा प्राप्त करने वालों के अब तक 400 फार्म आ चुके हैं। रविवार को जीटीबी अस्पताल में 70 से 80 लोगों के फार्म भरे गए। उन लोगों को तत्काल आर्थिक मदद के रूप में 25 हजार रु पए दिए जा चुके हैं। सभी एसडीएम ने बताया है कि मुआवजे के लिए तेजी से फार्म भरने का कार्य शुरू कर दिया गया है। सभी लोगों का फार्म भरा जाएगा। स्थानीय पीडब्ल्यूडी या एमसीडी के कर्मचारियों की मदद से लोगों का सत्यापन कराया जाएगा।

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने सोमवार को पुलिस कमिश्नर से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस अगर किसी व्यक्ति को पूछताछ के लिए ले जाती है तो उनके अभिभावक को सूचना दी जाए।  इसके लोगों में पैनिक नहीं फैलेगा। जो दोषी हों उसपर कार्रवाई की जाए। गोपाल राय ने दिल्ली पुलिस आयुक्त से आग्रह किया कि थाना स्तर पर विधायक को साथ लेकर कमेटी गठित किया जाए। साथ ही अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment