गौतम गंभीर बोले- कपिल मिश्रा हों या कोई, भड़काऊ भाषण देने वालों पर हो कार्रवाई

Last Updated 25 Feb 2020 03:15:29 PM IST

पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर ने राष्ट्रीय राजधानी में सीएए को लेकर हुई हिंसा की निंदा करते हुए कहा कि ‘चाहे कपिल मिश्रा हों या कोई और’ भड़काऊ भाषण देने वाले पार्टी के हर सदस्य के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।




पूर्वी दिल्ली से भाजपा के सांसद गौतम गंभीर

सांसद ने संशोधित नागरिका कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों से भी हिंसा में शामिल नहीं होने और सरकार से बात करने की अपील की।     

गंभीर ने पत्रकारों से कहा, ‘‘चाहे जो भी हो, चाहे किसी भी पार्टी का हो, चाहे कपिल मिश्रा हो या कोई और, जो भी भड़काऊ भाषण दे उसके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।’’    

मिश्रा ने गत रविवार को जाफराबाद इलाके में मौजपुर चौक पर सीएए के समर्थकों का नेतृत्व किया था, जिसके बाद यहां सीएए समर्थक और विरोधी समूहों में हिंसा भड़की।     मिश्रा ने हाल ही में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था।     

गौरतलब है कि दिल्ली के जाफराबाद और मौजपुर में सोमवार को संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का समर्थन करने वाले और विरोध करने वाले समूहों के बीच संघर्ष हो गया।

प्रदर्शनकारियों ने कई घरों, दुकानों और वाहनों में आग लगा दी और एक-दूसरे पर पथराव किया था।    

हिंसा में एक कॉन्स्टेबल सहित सात लोग मारे गए। अर्धसैनिक बल और दिल्ली पुलिस के कर्मियों सहित कम से कम 150 लोग घायल हुए हैं।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment