ट्रंप का दौरा: सुरक्षा इंतजामों के कारण दिल्ली में प्रभावित होगा यातायात

Last Updated 24 Feb 2020 04:53:53 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में, खासकर मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को सुरक्षा कारणों के चलते यातायात प्रभावित होगा।


ट्रंप सोमवार रात तक दिल्ली पहुंचेंगे। उनके साथ उनके परिजनों के अलावा एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी होगा।      

दिल्ली पुलिस ने परामर्श जारी किया है जिसमें कहा है कि सुरक्षा कारणों के चलते दिल्ली कैंट, दिल्ली-गुड़गांव मार्ग (एनएच 48), धौला कुंआ, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, राम मनोहर लोहिया अस्पताल के नजदीकी इलाकों तथा आसपास के अन्य इलाकों में सोमवार शाम यातायात बहुत अधिक रहने की संभावना है।      

इसमें कहा गया है कि हालात के मद्देनजर आवश्यकतानुसार मार्ग परिवर्तित भी किए जाएंगे।

परामर्श के मुताबिक मंगलवार को पूर्वाह्न से लेकर शाम चार बजे तक मोती बाग, चाणक्यपुरी, इंडिया गेट, आईटीओ के इर्दगिर्द के इलाके, दिल्ली गेट तथा मध्य एवं नयी दिल्ली के आसपास के इलाकों में भारी यातायात रहने की संभावना है।

मंगलवार शाम को चाणक्यपुरी, आरएमएल अस्पताल क्षेत्र, धौलाकुंआ, दिल्ली कैंट, दिल्ली-गुड़गांव मार्ग (एनएच 48) तथा आसपास के अन्य इलाकों में सोमवार शाम भारी यातायात रहने की संभावना है।

यातायात परिवर्तन के लिए लोगों से दिल्ली यातायात पुलिस की वेबसाइट एवं ट्विटर हैंडल देखने को कहा गया है। यातायात पुलिस के 24न्7 हेल्पलाइन नंबर -- 01125844444 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

अमेरिका के लिए निकलने से पहले ट्रंप मंगलवार रात तक दिल्ली में रहेंगे।    
 

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment