भाजपा ने डीटीसी कार्यालय में लगी आग को बताया साजिश

Last Updated 21 Jan 2020 10:42:10 AM IST

भाजपा ने सोमवार को डीटीसी कार्यालय में लगी आग के पीछे आप सरकार की ‘‘साजिश’’ होने का आरोप लगाया है।


पार्टी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आरोप लगाया कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए यह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की एक कोशिश हो सकती है। 

सिविल लाइंस मेट्रो स्टेशन के नजदीक स्थित दिल्ली के परिवहन विभाग के कार्यालय में सोमवार की सुबह आग लग गई जिससे कई आवश्यक दस्तावेज जलकर नष्ट हो गये।         अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह दस बजकर 20 मिनट पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस घटना में कई आवश्यक दस्तावेज, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गये।

तिवारी ने ट्वीट किया ‘‘षड्यंत्र की बू. साज़िश हो सकती है अरविंद केजरीवाल की अपनी नाकामियों को छुपाने की.. मौत के तार लोगों की जान ले रहे हैं दिल्ली में और सरकारी दफ़्तर के अपने कच्चे चिट्ठे जला बच नहीं पाएँगे अब . बताना जी क्यूँ एक भी बस नही खरीद पाए आज तक और अब दस्तावेज सब जला दिए??’’

आम आदमी पार्टी के खिलाफ बगावत करने वाले पूर्व विधायक कपिल मिश्रा ने तिवारी के बयान पर सहमति व्यक्त की है और परिवहन विभाग पर ‘‘सबसे भ्रष्ट’’ होने आरोप लगाया।   

मिश्रा ने बाद में भाजपा का दामन थाम लिया। उन्हें अब मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा ने मैदान में उतारा है। मिश्रा ने ट्वीट किया, ‘‘हारती हुई सरकार घोटालों के निशान मिटाने में लगी हैं। परिवहन विभाग केजरीवाल का सबसे भ्रष्ट विभाग रहा है।’’ 

कपिल मिश्रा ने कहा ‘‘फाइलों को जलाने की यह हताशा इस चुनाव में केजरीवाल की हार का पहला संकेत है।’’ भाजपा नेताओं के इन बयानों पर आप की प्रतिक्रिया अभी तक नहीं आयी है। 

दिल्ली अग्निशमन सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने की सूचना सुबह आठ बजकर 38 मिनट पर मिली थी जिसके बाद दमकल की आठ गाड़ियों को घटनास्थल भेजा गया।

उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। दिल्ली अग्निशमन सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि आग पहली मंजिल के सर्वर कक्ष से शुरू हुई और इसके बाद इमारत की उसी मंजिल पर स्थित आठ अन्य कक्षों तक फैल गई।

उन्होंने बताया कि इसके बाद आग उसी इमारत की दूसरी मंजिल पर अन्य कमरे तक फैल गई।

उन्होंने बताया कि दमकल की कुल 26 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारी ने बताया कि आग पर सुबह दस बजकर 20 मिनट पर काबू पाया जा सका। उन्होंने बताया कि इस घटना में कई आवश्यक दस्तावेज, फर्नीचर और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण क्षतिग्रस्त हो गये।

उन्होंने बताया कि ऐसी आशंका है कि सर्वर कक्ष में विद्युत उपकरण में हुए शार्ट सर्किट से आग लगी। हालांकि आग लगने के असल कारण का पता नहीं चल सका है।

भाषा
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment