गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड के चलते रेंगते नजर आए वाहन

Last Updated 21 Jan 2020 04:37:02 AM IST

राजधानी में गणतंत्र दिवस की रिहर्सल परेड के चलते सोमवार को लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा और जगह-जगह वाहन रेंगते नजर आए।




आईटीओ पर लगा भीषण जाम। फोटो : सुभाष पॉल

हालांकि दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने पहले से वाहन चालको को संयम बरतने व वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने का परामर्श जारी किया था।

सोमवार को रिहर्सल परेड के चलते कुछ मार्गों को बंद कर ट्रैफिक अन्य मागरे पर डायवर्ट कर दिया गया था। बावजूद इसके नई दिल्ली व सेंट्रल दिल्ली के अलावा साउथ दिल्ली की सड़कों पर जाम की स्थित बनी रही। रिहर्सल परेड के चलते रफी मार्ग, जनपथ व ऑर मानसिहं रोड पर सुबह नौ बजे से दोपहर बारह बजे तक वाहनो की आवाजाही बंद कर दी गई थी।  राजपथ, विजय चौक से इंडिया गेट तक भी मांर्ग पूरी तरह से बंद कर दिए जाने के कारण आईटीओ, दिल्ली गेट, राजघाट, दरियागंज कनॉट प्लेस व नई दिल्ली इलाकों में यातायात जाम रहा।

नामाकंन के चलते नई दिल्ली पूरे दिन रहा जाम : सोमवार को रिहर्सल परेड और नामाकंन के लिए नेताओं के रोड शो चलते लोग दिन भहर सड़कों पर जाम से जुझने के लिए विवश हुए। नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के रोड शो के कारण  ट्रैफिक पुलिस ने कुछ मागरे को बंद कर दिया था। परिणामस्वरूप कनॉट प्लेस, मिंटो रोड, जयसिंह रोड, बाराखंभा रोड, मंडी हाउस वह पंचकुइया रोड पर दिन भर यातायात जाम रहा।

केजरीवाल ने गोल मार्केंट से पटेल चौक मेट्रो स्टेशन तक रोड शो निकाला, जिसके चलते पटेल चौक और आसपास की सड़कों पर ट्रैफिक जाम का असर देखने को मिला। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह के भाजपा राष्ट्रीय कार्यालय तक आने के कारण दीन दयाल उपाध्याय मार्ग को बंद कर दिया गया था, जिसके चलते कनाट प्लेस, रामलीला मैदान, जवाहरलाल नेहरू मार्ग व तुर्कमान गेट इलाकों में जाम की स्थित बनी रही है।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment