दिल्ली चुनाव : भाजपा व कांग्रेस के दिग्गजों ने किया नामांकन

Last Updated 21 Jan 2020 02:27:35 AM IST

नामांकन के आखिरी दिन से एक दिन पहले यानी सोमवार को राजधानी में बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने अपने-अपने पर्चे दाखिल किए।


भाजपा व कांग्रेस के दिग्गजों ने किया नामांकन

नामांकन करने वालों में 40 से अधिक भाजपा के एवं 7 उम्मीदवार कांग्रेस के शामिल थे। इसके साथ ही आप, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) एवं निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन किए। नामांकन करने वालों में भाजपा के तीनों विधायक विजेंद्र गुप्ता, ओपी शर्मा एवं जगदीश प्रधान के अलावा कांग्रेस के डॉ. एके वालिया, अरविन्दर सिंह लवली, डॉ. नरेंद्र नाथ, मुकेश गोयल ने भी नामांकन किया। पार्टी उम्मीदवारों का मनोबल बढ़ाने के लिए भाजपा के सांसद एवं केंद्रीय मंत्री डॉ. हषर्वर्धन, सांसद रमेश बिधूड़ी, हंसराज हंस एवं प्रवेश साहिब सिंह वर्मा भी थे।

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने सोमवार को रोहिणी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार के रूप पर्चा दाखिल किया। नामांकन के लिए निकलने से पहले उन्होंने हवन-पूजन कर ईर से जीत का आशीर्वाद लिया और समर्थकों के साथ कंझावला स्थित चुनाव कार्यालय पहुंचे और पर्चा दाखिल किया। उनके साथ पार्टी के सांसद हंसराज हंस भी थे।

भाजपा के जारी बयान के मुताबिक सोमवार को आशीष सूद, जय प्रकाश जेपी, शिखा राय, सुभाष सचदेवा, अनिल झा, अजीत खरखरी, डॉ. महेंद्र नागपाल, राजेश गहलोत,  ब्रह्म सिंह तंवर, मोहन सिंह बिष्ट, नरेश गौड़, राजकुमार भाटिया, विजय पंडित, अजय महावर एवं रिठाला विधानसभा से मनीष चौधरी समेत अन्य ने पर्चा दाखिल किया। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव बब्बर, पूर्व विधायक रामवीर सिंह बिधूड़ी, कपिल मिश्रा, अनिल वाजपेयी, एससी वत्स, विक्रम बिधूड़ी, योगेंद्र चंदोलिया मंगलवार को नामांकन करेंगे।

नामांकन करने वालों में कांग्रेस की उम्मीदवार पूनम आजाद, अलका लांबा, आदर्श शास्त्री, प्रियंका सिंह, पूर्व मंत्री हारुन यूसुफ समेत अन्य उम्मीदवारों ने भी नामांकन किया। बसपा के उम्मीदवारों में जगदीश, दीपक राजपूत, लेखराज जाटव समेत अन्य ने नामांकन किया। इसके साथ ही बड़ी संख्या में निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नामांकन किया है। नामांकन की आखिरी तारीख 21 जनवरी यानी मंगलवार है। 22 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी और 24 तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

मतदान 8 फरवरी एवं मतगणना 11 फरवरी को होगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment