JNU हिंसा : बैंक में लगे कैमरे में नकाबपोश कैद

Last Updated 09 Jan 2020 05:49:13 AM IST

जेएनयू में रविवार को हुए हमले के दौरान करीब आधा दर्जन नकाबपोश बदमाशों की शिनाख्त क्राइम ब्रांच द्वारा कर ली गई है।


JNU हिंसा (फाइल फोटो)

ऐसे में माना जा रहा है कि क्राइम ब्रांच अब इस मामले को सुलझाने के कगार पर पहुंच गई है।

घटना के बाद से क्राइम ब्रांच को करीब सौ से ज्यादा ऐसे वीडियो मिले थे जिसमें ज्यादतार वीडियों में उपद्रवी मुंह पर नकाब पहने हुए थे, ऐसे में क्राइम ब्रांच को जेएनयू कैंपस में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा (एसबीआई) में लगा सीसीटीवी कैमरा संजीवनी बनकर आया। इसमें घटना वाले दिन करीब आधा दर्जन लोगों दिख रहे हैं, जिनकी पहचान की जा चुकी है। ऐसे में एसबीआई में लगे सीसीटीवी कैमरे में कुछ लोग दिख रहे हैं।

दिल्ली पुलिस की ओर से पूरे कैंपस में चौकसी बरती जा रही है, वहीं छात्र एकजुट न हो इस पर भी विशेषतौर पर नजर रखी जा रही है। जिले के डीसीपी समेत कई अन्य पुलिस अधिकारी कैंपस में गश्त कर हालात का जायजा ले रहे हैं। डीसीपी देवेंद्र आर्या का कहना है कि विश्वविद्यालय में अब शांति है। पुलिस के जवान कैंपस में पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं।

क्राइम ब्रांच व्हाट्सएप ग्रुपों की कुंडली खंगालने में जुटी : क्राइम ब्रांच को व्हाट्सएप ग्रुपों के सक्रीन शॉट मिले हैं, जिनमें कोडर्वड में बातचीत की गई है। उस सक्रीन शॉट में आपस में बाचचीत में कुछ मोबाइल नंबर भी दिख रहे, जिनके सहारे अब क्राइम ब्रांच उन मोबाइल नंबरों की पूरी कुंडली खंगालने की तैयारी में है।

जेएनयू में साक्ष्य देने के लिए पुलिस ने पोस्टर चिपकाए  : पुलिस ने नकाबपोशों तक पहुंचने के लिए जेएनयू कैंपस में पोस्टर लगाए हैं जिनमें दिए गए दो मोबाइल नंबरों पर सबूत देने की अपील भी की गई है।

पुलिस को 11 शिकायतें मिलीं
हमले के संबंध में पुलिस को 11 शिकायतें मिली है। इसमें वह शिकायत भी शामिल है जो हमले के आलोक में एक प्राध्यापक ने दर्ज करायी थी। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंदर आर्य ने कहा कि जेएनयू में स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है ।

पुलिस ने गृह मंत्रालय को सौंपी प्रगति रिपोर्ट
हिंसा मामले की प्रगति रिपोर्ट पुलिस ने बुधवार को गृह मंत्रालय को सौंप दी है। इस मामले को लेकर देश भर में हो रही राजनीति को लेकर गृह मंत्रालय पूरी तरह से गंभीर है। सूत्रों का कहना है कि जांच में यह भी पता चला है कि स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई में देरी के साथ लापरवाही बरती है। जिससे मामला बिगड़ता चला गया। ऐसे में अभी तक पुलिस को मिले ज्यादतार वीडियो में उपद्रवी नकाब पहने दिख रहे है ऐसे में पुलिस की टीम जेएनयू के छात्रों के जरिये पहचान करने की कोशिश भी कर रही है। 

आइशी घोष ने ज्वांइट सीपी को दी शिकायत : जेएनयू की अध्यक्ष आइशी घोष ने मामले की जांच कर रही ज्वांइट सीपी शालिनी सिंह को शिकायत दी है। शालिनी सिंह को पुलिस आयुक्त ने विशेष तौर पर मामले में फैक्ट्स की जांच का जिम्मा सौंपा हैं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment