जेएनयू के कुलपति ने शिक्षा सचिव से की मुलाकात, स्थिति शांतिपूर्ण

Last Updated 08 Jan 2020 06:56:01 PM IST

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार और रेक्टर(2) प्रोफेसर सतीश चंद्र गरकोटी ने बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे से मुलाकात कर बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में स्थिति शांतिपूर्ण है।


जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार

पिछले डेढ़ माह से अधिक समय से फीस वृद्धि आंदोलन के बाद नकाबपोशों के हमले के कारण विवादों में घिरे जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार और रेक्टर(2) प्रोफेसर सतीश चंद्र गरकोटी ने बुधवार को मानव संसाधन विकास मंत्रालय के उच्च शिक्षा सचिव अमित खरे से मुलाकात की और उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय परिसर में स्थिति शांतिपूर्ण है।

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार ने श्री खरे को यह भी बताया कि शीतकालीन सेमेस्टर के पंजीकरण के लिए संचार व्यवस्था बहाल कर दी गयी है और अब पंजीकरण की तारीख 12 रिपीट 12 जनवरी कर दी गयी है। अब तक 3300 छात्रों ने ऑनलाइन पंजीकरण करा लिया है और अपनी फीस जमा कर दी है।

गौरतलब है कि संचार व्यवस्था के तार काटे जाने और सर्वर को क्षतिग्रस्त किए जाने के बाद पंजीकरण प्रक्रिया ठप पड़ गयी थी और कई छात्र अपना पंजीकरण नहीं करा सके थे जिसके कारण उनमें गहरा असंतोष था जबकि वामपंथी छात्र ऑनलाइन पंजीकरण का विरोध कर रहे थे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले पंजीकरण की अंतिम तारीख पांच जनवरी रखी थी और नकाबपोश छात्रों के हमले की घटना के बाद ऑनलाइन पंजीकरण की तारीख 05 से बढ़ाकर 12 जनवरी कर दी गई थी। श्री कुमार ने श्री खरे को विश्वविद्यालय परिसर में स्थिति शांतिपूर्ण बनाने के लिए उठाए गए कदमों से उन्हें अवगत कराया।



जेएनयू के प्रति कुलपति, रजिस्ट्रार और रेक्टर ने कल श्री खरे से मुलाकात कर विश्वविद्यालय के हालात से उन्हें अवगत कराया था। जेएनयू के पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि परिसर में स्थिति को यथाशीघ्र सामान्य बनाने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाए ताकि सेमेस्टर परीक्षाएं सुचारु रूप से हो सके और पठन-पाठन की अकादमिक गतिविधियां समान्य रूप से चल सके।

वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment