JNU के कुलपति ने छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की

Last Updated 06 Jan 2020 11:43:00 AM IST

जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार ने सोमवार को सभी छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील की और कहा कि विश्वविद्यालय की शीर्ष प्राथमिकता छात्रों के अकादमिक हितों की रक्षा करना है।


जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार(फाइल फोटो)

गौरतलब है कि रविवार को कुछ नकाबपोश लोगों ने जेएनयू परिसर में हिंसा की थी। 

कुलपति ने एक वक्तव्य में कहा, ‘‘हम सभी छात्रों से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। विश्वविद्यालय छात्रों के साथ खड़ा है ताकि वे अपनी अकादमिक गतिविधियां कर सकें। छात्रों का शीतकालीन सेमेस्टर पंजीयन बिना किसी अवरोध के हो सके, हम यह सुनिश्चित करेंगे।’’      

कुमार ने कहा, ‘‘विश्वविद्यालय की शीर्ष प्राथमिकता छात्रों के अकादमिक हितों की रक्षा करना है।’’

जेएनयू  के कुलपति एम. जगदीश कुमार ने कल रात विश्वविद्यालय परिसर में हुई हिंसा की शुरुआत के पीछे वामपंथी छात्रों का हाथ बताते हुए कहा कि उन्होंने छात्रों के सेमेस्टर की पंजीकरण प्रक्रिया को बाधित किया जिसके बाद हिंसा भड़की।

कुमार ने वाम छात्रों का नाम लिए बिना सोमवार को ट्वीट करके कहा कि आंदोलनकारी छात्रों ने विश्वविद्यालय की संचार व्यवस्था को काट कर शीतकालीन ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया को ठप कर दिया। उसके बाद उन्होंने हिंसा शुरू की दी तथा विश्वविद्यालय में तोड़फोड़ भी की जिससे झगड़े की शुरुआत हुई।

उन्होंने भरोसा दिलाया कि छात्रों की सुरक्षा की कोशिश की जाएगी और बाहरी तत्वों की रोकथाम की जाएगी। विश्वविद्यालय को किसी भी कीमत पर हिंसा का स्थल नहीं बनाया जा सकता है। हम छात्रों के साथ हैं।

गौरतलब है कि कल की हिंसा में करीब 24 छात्र और कई शिक्षक घायल हो गये थे।
 

 

भाषा/ वार्ता
नयी दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment