दिल्ली में कटे 3,900 चालान

Last Updated 02 Sep 2019 04:49:15 AM IST

नए ट्रैफिक नियम लागू होने के बाद रविवार को यातायात पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर राजधानी दिल्ली में कुल 39 सौ चालान काटे।


नई दिल्ली : ट्रैफिक नियम तोड़ने के बाद चालान से बचने के लिए पुलिस से गुहार लगाते वाहन चालक।

अभी मौके पर चालान के भुगतान की व्यवस्था और यातायात पुलिस की वेबसाइट पर ऑनलाइन चालान जमा कराने की व्यवस्था नहीं है  इसलिए चालान का भुगतान कोर्ट में जाकर करना होगा। 
यातायात पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक नोटिफिकेशन जारी होने के बाद चालान मशीनों के सॉफ्टवेयर में बदलाव किया जाएगा।  जब तक यह सॉफ्टवेयर में बदलाव नहीं होता है, तब तक जो भी चालान किए जाएंगे, उन सभी का भुगतान कोर्ट में किया जाएगा।  दिल्ली यातायात पुलिस के आलाधिकारियों ने बताया कि यातायात पुलिस की ओर से ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करने वाले वाहन चालकों पर विशेषतौर पर नजर रखने के लिए बंदोबस्त किए गए थे। ऐसे में नए ट्रैफिक नियमों का लागू होने के पहले ही दिन रविवार शाम सात बजे तक कुल  39 सौ चालान काटे गए है।

सोमवार को यातायात पुलिस की सड़कों पर रहेगी पैनी नजर : रविवार को छुट्टी का दिन होने के चलते ज्यादतार राजधानी की सड़को ट्रैफिक नाम मात्र होता है ऐसे में सोमवार को विशेषतौर पर यातायात पुलिस द्वारा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों विशेषतौर पर नजर रहेगी। ऐसे में कई जगहों पर स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। ऐसे में नए नियम का अगर कोई पालन करते हुए नहीं पाया गया तो यातायात पुलिस के खिलाफ कार्रवाई के साथ चालान भी करेगी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment