केजरीवाल व तीन अन्य विधायकों को 7 को पेश होने का निर्देश

Last Updated 24 Jul 2019 05:53:46 AM IST

मानहानि के एक मामले में अदालत ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व अन्य तीन आप विधायकों को समन जारी कर 7 अगस्त को पेश होने को कहा है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

सभी के खिलाफ मानहानि की शिकायत भाजपा नेता करण सिंह तंवर ने की है। उन्होंने अदालत से यह शिकायत एनडीएमसी के एक अधिकारी की हत्या में शामिल होने का आरोप लगाए जाने के बाद की थी।

राऊज एवेन्यू कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने मुख्यमंत्री सहित आप विधायक अमानतुल्लाह खान, सुरेन्द्र सिंह व पार्टी प्रवक्ता दिलीप पांडे को बतौर आरोपी समन जारी किया है। मजिस्ट्रेट ने इस मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद अपना फैसला 4 जुलाई को सुरक्षित रख लिया था।

तंवर ने अदालत को सौंपे अपनी शिकायत में कहा था कि केजरीवाल तथा आप विधायक अमानतुल्लाह खान, सुरेन्द्र सिंह व दिलीप पांडेय ने मीडिया के समक्ष एनडीएमसी के संपत्ति अधिकारी एमएम खान की हत्या की साजिश में उनके शामिल होने का आरोप लगाया है। उन नेताओं ने उनपर झूठा इल्जाम लगाकर उनके छवि को धूमिल किया है।

इस आरोप की वजह से समाज में उनकी प्रतिष्ठा को काफी ठेस पहुंची है। आप नेताओं ने उनकी छवि एवं उनके राजनीतिक जीवन को खराब करने का कोशिश किया है। इसके लिए उन सभी के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए। क्योंकि उससे उनकी मानहानि हुई है। उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 16 मई को खान को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment