दो सौ करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी गिरफ्तार

Last Updated 24 Jul 2019 06:06:21 AM IST

पुलिस की स्पेशल सेल ने ड्राई फ्रूट की आड़ में हेरोइन की तस्करी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश कर दो सौ करोड़ मू्ल्य की हेरोइन के साथ दो अफगानी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।




दो सौ करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी गिरफ्तार

यह लोग जाकिर नगर में एक मसाले के कारखाने की आड़ में हेरोइन की सप्लाई कर रहे थे।  

पुलिस ने कुंडली इलाके में सोनी नामक एक कोल्ड स्टोर में छापेमारी की जहां पर आरोपियों ने किशमिश के गत्ते में हेरोइन छिपा कर रखी 50 किलोग्राम हेरोइन बरामद की। जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत दो सौ करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

गिरफ्त में आए दोनों अफगानी नागरिकों की पहचान मोहम्मद अकबर (45) और नेडा मोहम्मद (38) है और दोनों अफगानिस्तान के कंधार से ड्राई फ्रूट की आड़ में हेरोइन लेकर पहुंचे थे। शुक्रवार को स्पेशल सेल की टीम ने दो अफगानी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार की डेढ़ सौ किलो हेरोइन पकड़ी थी, जिसकी कीमत 600 करोड़ आंकी गई थी।

ज्वाइंट सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि सोमवार को पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से हेरोइन बरामद की गई है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने सोनी के कुंडली स्थित एक कोल्ड स्टोरेज में रेड की थी, जहां पुलिस ने किशमिश के 102 कार्टून जब्त किए थे। जांच में पता चला कि हर कार्टून में 16 किलो किशमिश भरी हुई है। कार्टून के किनारों को मोटे कागज का दो हिस्सा जोड़कर बनाया गया था और उसके बीच पॉली बैग में भरकर हेरोइन छिपाई गई थी।

पुलिस के मुताबिक, कार्टून के दोनों तरफ के हिस्सों में हेरोइन छिपाई गई थी। पतली पतली पन्नियों में छिपी इस हेरोइन का वजन 50 किलो था और अंतरराष्ट्रीय बाजार में इनकी कीमत 200 करोड़ रु पये।फिलहाल पुलिस इन दोनों आरोपियों से अन्य लोगों के बारे में पता लगाने की कोशिश कर रही है। पूछताछ में पता चला है कि  दोनों भारत और पाकिस्तान के बीच अटारी-वाघा सीमा के जरिए देश में मादक पदाथरें की तस्करी करते थे।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment