बदमाश ने एसआई को पीट-पीटकर मार डाला

Last Updated 21 May 2019 05:05:06 AM IST

विवेक विहार इलाके में एक सब इंस्पेक्टर की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने आरोपी विजय उर्फ भूरी को गिरफ्तार कर लिया है।


एसआई राजकुमार की हत्या का आरोपी पुलिस हिरासत में । फोटो : सहारा न्यूज ब्यूरो

उसके खिलाफ 16 आपराधिक मामले दर्ज हैं। परिजनों का आरोप है एसआई की साजिश के तहत हत्या की गई है। पुलिस ने बताया कि एसआई राजकुमार अपने परिवार के साथ  कस्तूरबा नगर, विवेक विहार में रहते थे। उनके परिवार में पत्नी शशिबाला और दो बेटियां रजनी व वैशाली हैं। राजकुमार करीब 40 साल पूर्व दिल्ली पुलिस में भर्ती हुए थे। इस समय वह पीएस सिक्योरिटी के कम्युनिकेशन में तैनात थे।

जानकारी के अनुसार रविवार रात करीब 9.30 बजे वह खाना खाने के बाद टहलने निकले थे। इसी दौरान उन्होंने बदमाश भूरी को कुछ गैर कानूनी काम करते देखा तो, वीडियो बनाने लगे। इस पर वह भड़क गया और उसने राजकुमार को पीटना शुरू कर दिया। कैंची से भी हमला किया। मौके पर मौजूद लोग तमाशबीन बने रहे।

किसी ने राजकुमार को बचाने का प्रयास नहीं किया। इसी बीच खबर मिलने पर एसआई की बेटी वैशाली मौके पर पहुंची। उसने पिता को छुड़ाने की कोशिश की तो, आरोपी ने राजकुमार को दोबारा पिटाई की। बेटी जख्मी राजकुमार को स्कूटी से मैक्स अस्पताल ले गई, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद राजकुमार का शव परिवार के हवाले कर दिया और आरोपी भूरी को गिरफ्तार कर लिया।

असामाजिक तत्वों के खिलाफ उठाते रहते थे आवाज
सब इंस्पेक्टर राजकुमार कई दशकों से कस्तूरबा नगर में रह रहे थे। वह मोहल्ले की सामाजिक गतिविधियों में भी शामिल होते थे। कुछ समय पूर्व तक वह आरडब्ल्यूए के सचिव भी रहे। इलाके में शराब तस्करी, मादक पदार्थों की बिक्री व अन्य असामाजिक गतिविधियों के खिलाफ आवाज उठाते रहते थे।

इलाके के असामाजिक तत्व राजकुमार को पहले से ही धमकी दे रहे थे। इसकी भनक लगने पर 15 दिन पहले ही आरडब्ल्यूए ने राजकुमार को सावधान रहने को कहा था। वह मोहल्ले की साफ-सफाई, पौधरोपण कराने समेत अन्य सामाजिक कार्यों में लगे रहते थे। मोहल्ले के कुछ असामाजिक लोगों को उन्होंने कई बार गैर कानूनी काम छोड़ने के लिए कहा था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment