ईवीएम, डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर सीईसी से मिले आप नेता

Last Updated 19 May 2019 05:45:43 AM IST

आप नेताओं ने शनिवार को मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) से मुलाकात कर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) और डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की।


ईवीएम व डाक मतपत्रों की सुरक्षा को लेकर मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर लौटते आप सांसद संजय सिंह व दक्षिणी दिल्ली से पार्टी प्रत्याशी राघव चड्ढा। फोटो : एसएनबी

सीईसी से मुलाकात करने के बाद आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने पत्रकारों से कहा कि ईवीएम और डाक मतपत्र जहां रखे गए हैं इसको लेकर संदेह के बादल छाए हुए हैं। सिंह के साथ दक्षिणी दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार राघव चड्ढा भी थे। 

आप नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईवीएम से संबंधित फार्म एक बार भरने के बाद उसमें कोई बदलाव नहीं किया जाता, लेकिन तीन विधानसभा क्षेत्रों में ईवीएम से संबंधित फार्म को दोबारा भरा जा रहा है।

इस पहले चड्डा ने 16 मई को एक ट्वीट कर कहा, ‘विसनीय सूत्रों के माध्यम से पता चला है कि चुनाव आयोग ने दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के मतदान केंद्रों के पीठासीन अधिकारियों को ईवीएम संबंधित दस्तावेजों को फिर से बनाने और फिर से हस्ताक्षर करने के लिए बुलाया है।

यह चौंकाने वाला है। यह क्या हो रहा है? दस्तावेज दोबारा क्यों भरे जा रहे हैं? क्या ईवीएम भी बदली जा रही हैं?’ दिल्ली में 12 मई को हुए लोकसभा चुनाव के दौरान श्री चड्डा ने तुगलकाबाद क्षेा के एक स्कूल में बने मतदान केन्द्र में फर्जी मतदान होने का आरोप लगाया था।

 

वार्ता
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment