युद्धवीर लाशें नहीं गिनते : राजनाथ सिंह

Last Updated 01 Apr 2019 05:28:50 AM IST

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि युद्धवीर लाशें नहीं गिनते हैं। लाशें गिनने का कार्य गिद्धवीर करते हैं।


‘मैं भी चौकीदार हूं’ कैम्पेन के दौरान पांडव नगर में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राम माधव, महेश गिरी, ओपी शर्मा।

मैं भी चौकीदार हूं, कार्यक्रम को जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तालकटोरा स्टेडियम से लाइव संवोधित किया वहीं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, डा. हषर्वर्धन व विजय गोयल समेत पार्टी के सभी सांसद व वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली के सभी संसदीय क्षेत्र में एलक्ष्डी के जरिए कार्यक्रम में हिस्सा लिया। पीएम के साथ कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और महामंत्री राजेश भाटिया शामिल रहे।
इस मौके पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि युद्धवीर लाशें नहीं गिनते हैं। लाशें गिनने का कार्य गिद्धवीर करते हैं। कांग्रेस का सवाल है कि सेना के सर्जिकल स्ट्राइक का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को क्यों दिया जा रहा है तो हम उन्हें बता दें कि 71 की लड़ाई में जब पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गांधी ने पाकिस्तान के दो टुकड़े कर दिए थे, तब इस बात के लिए अटल जी ने संसद के पटल पर खड़े होकर इंदिरा जी की प्रसंशा की थी।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में तेजी से विकास कर रहा है। इस हकीकत को सभी को स्वीकार करना चाहिए, लेकिन यह दुर्भाग्य है कि उसकी सराहना करने की बजाय प्रधानमंत्री के खिलाफ चोर जैसे अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। मैं ऐसे लोगों से कहना चाहता हूं कि अगर लोकतंत्र में इस प्रकार की मर्यादाएं टूटती हैं तो लोकतंत्र के मायने खत्म होने लगते हैं। गौरतलब है कि पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री राम माधव, सांसद महेश गिरी व प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल समेत अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया।
केंद्रीय मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज ने कहा कि ये कार्यक्रम किसी को चौकीदार बनाने के लिए नहीं हैं। बल्कि लोग जहां हैं, जो भी कर रहे हैं, जिसकी जिम्मेदारी उन पर है और वो उनका निर्वहन पूरी जिम्मेदारी से कर रहे हैं, चौकीदार हैं। हर व्यक्ति अपने आप में एक चौकीदार है। चौकीदार का मतलब है जो निगरानी कर रहा है, एक दूसरे की चिंता कर रहा है, सुखदुख में काम आ रहा है, अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहा है। हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी यही कर रहे हैं, वे गरीब की चिंता कर रहे हैं, हर वर्ग की चिंता कर रहे हैं, इसलिए वे देश के पहले चौकीदार हैं क्योंकि वो उनकी चिंताओं का समाधान कर रहे हैं। श्रीमती स्वराज पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में मैं भी चौकीदार हूं कार्यक्रम में हिस्सा लिया। यहां सांसद प्रवेश वर्मा भी मौजूद रहे।
चांदनी चौक संसदीय क्षेत्र में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री डा. हषर्वर्धन, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय सह-मीडिया प्रमुख संजय मयूख, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन मौजूद रहे।
उत्तर पूर्वी लोकसभा क्षेत्र में वरिष्ठ भाजपा नेता पवन शर्मा, सुधांशु मित्तल, चौधरी अनूप सिंह ने कार्यक्रम में भाग लिया।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment