एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर की एक करोड़ की ठगी, 5 गिरफ्तार

Last Updated 05 Feb 2019 02:06:25 AM IST

नॉर्थ दिल्ली जिले की सदर बाजार थाना पुलिस ने एटीएम में स्किमिंग डिवाइस फिट कर डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करने वाले एक गैंग का पर्दाफाश कर दो युवतियों समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनसे लैपटॉप व 14 क्लोन कार्ड बरामद किए हैं।


एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर की एक करोड़ की ठगी, 5 गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

पकड़े गए गैंग में शामिल सभी युवक व युवतियां रोमनिया के रहने वाले हैं। पकड़े पांचों आरोपियों के नाम कॉस्टैच ईराना (26), कैरागिका एलिसाबेथा (33), लवतारु  ईओन (38), दुमित्री निकोली (36) और निस्टोरी लिली (36) हैं। पूछताछ में बता चला है कि आरोपी क्लोन कार्ड बनाकर बैंक ग्राहकों से एक करोड़ रुपए ठग चुके हैं।

डीसीपी नुपूर प्रसाद ने बताया कि एटीएम के क्लोन कार्ड के जरिए लगातार ठगी की शिकायतें मिल रही थीं। जिले की कई टीमों को एटीएम पर निगरानी के निर्देश दिए गए थे। एटीएम की फुटेज में नजर आया था कि कुछ महिलाएं चेहरा नकाब से ढककर एटीएम बूथ में दाखिल होती हैं और हैं और स्किमिंग डिवाइस फिट कर फरार हो जाती हैं।

बीट स्टाफ ने एटीएम बूथ पर सुरक्षा गार्डों व आसपास रहने वालों को अलर्ट कर दिया। इस बीच सदर बाजार थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक एटीएम पर दो संदिग्ध विदेशी महिलाएं देखी गई हैं। पुलिस ने वहां की फुटेज देखी तो दोनों महिलाएं एटीएम मशीन में स्किमिंग डिवाइस फिट कर रही थीं।

आनन-फानन में एसआई आशीष, एसआई प्रकाश और कांस्टेबल दिलीप ने एटीएम के आसपास जाल बिछाया। इस बीच दो विदेशी महिलाएं एटीएम के पास रुकीं और 10 मिनट तक आसपास रेकी कर तसल्ली करने के बाद एटीएम में घुसकर स्किमिंग मशीन निकालने लगीं।

डिवाइस निकालते ही पुलिस टीम ने कॉस्टैच ईराना और कैरागिका एलिसाबेथा को धर दबोचा और उनकी निशानदेही पर अन्य उनके तीन पुरूष साथियों को गिरफ्तार कर उनसे लैपटॉप और 14 क्लोन कार्ड बरामद किए। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के बाद ठगी की सात मामले सुलझा लिए हैं। 

एक करोड़ से ज्यादा रुपए ठग चुका गैंग : पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह क्लोन कार्ड बनाकर बैंक कस्टमर्स से लगभग एक करोड़ रुपए ठग चुके हैं। किसी भी एटीएम में घुसकर स्किमिंग डिवाइस और कैमरा फिट करने का काम नकाब पहनकर युवतियां करती थीं।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment