स्पेशल सेल करेगी ईवीएम पर उठे विवाद मामले की जांच

Last Updated 30 Jan 2019 05:33:44 AM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ईवीएम पर उठे विवाद मामले की जांच करेगी।


ईवीएम पर उठे विवाद मामले की जांच

सूत्रों ने बताया कि मामले की जांच का जिम्मा स्पेशल सेल के एक पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी को दिया गया है और उन्होंने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि नोटिस देकर आरोपी सैयद सूजा को पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा। 
सूत्रों ने बताया कि लंदन में स्काईप के माध्यम से प्रेसवार्ता करके भारत के ईवीएम हैकिंग का दावा करने वाले शख्स सैयद सूजा के खिलाफ आईपीसी की धारा 505 (1) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जबकि अब मामले की जांच का जिम्मा पुलिस उपायुक्त स्तर के अधिकारी को दिया गया है लेकिन पुलिस के लिए दिक्कत यह है कि पूछताछ के लिए सैयद सूजा से किस तरह संपर्क किया जाए क्योंकि वह फिलहाल लंदन में है।

ज्ञात हो कि इस मामले को लेकर चुनाव आयोग ने पिछले सप्ताह मंगलवार को स्वयंभू साइबर विशेषज्ञ सैयद सूजा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। हैकर ने दावा किया था कि 2014 के लोकसभा चुनाव में धांधली हुई थी और ईवीएम को हैक किया जा सकता है। इस पर चुनाव आयोग की ओर से अवर सचिव मधुसुदन गुप्ता ने दिल्ली पुलिस को लिखे एक पत्र में कहा है कि सैयद शुजा ने आईपीसी की धारा 505 (1) का कथित तौर पर उल्लंघन किया है और यह धारा दहशत पैदा करने वाले अफवाह फैलाने से संबद्ध है। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर जांच प्रारंभ कर दी है।

सहारा न्यूज ब्यूरो
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment