दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, दिन में छाया अंधेरा

Last Updated 22 Jan 2019 12:10:54 PM IST

दिल्ली में रात में हुई बारिश और तेज हवाओं के साथ सर्दी वापस आ गई है। इसके चलते मंगलवार को तापमान में कुछ डिग्री गिरावट दर्ज की गई।


दिल्ली-NCR में बदला मौसम का मिजाज, दिन में हुई रात

बारिश के चलते वायु गुणवत्ता में सुधार हुआ और आम तौर पर 'बेहद खराब और गंभीर' श्रेणी में दर्ज होने वाली वायु गुणवत्ता 'सामान्य' श्रेणी में दर्ज हुई।

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह 8.30 बजे, सफदरजंग में 14.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। 4.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से
चलने वाली ठंडी हवाओं के साथ आसमान में घने बादल छाए रहे।

मौसम विभाग के पूवार्नुमान के अनुसार, "दिनभर गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने के चलते अधिकतम तापमान गिरकर करीब 19 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास बने रहने की संभावना है।" शहर के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हुई है।

आनंद विहार, आईटीओ, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, मुंडका, द्वारका सेक्टर -8, अशोक विहार और जहांगीरपुरी जैसे क्षेत्रों में वायु गुणवत्ता में सुधार देखने को मिला और यह 'सामान्य' श्रेणी में दर्ज हुई। बारिश के चलते सड़कों पर कई जगह जलभराव हो गया।

दि

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर पर दिशानिर्देश जारी किए।

इसने यात्रियों से लाला लाजपत राय मार्ग, बारापुला, डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर की ओर जाने से बचने के लिए कहा क्योंकि लोधी रोड शमशानघाट के पास एक सड़क धंस गई है, जिसमें एक बस फंसी है। पुलिस ने ट्वीट किया कि बारापुला से आईएनए बाजार की ओर जाने वाली एक और सड़क भी धंस गई है।



रानी झांसी रोड, ईदगाह की ओर आजाद मार्केट और रफी मार्ग पर जल भराव के कारण भी यातायात बाधित हुआ। इसके अलावा कराला चौक, पीटीएस मालवीय नगर रेड लाइट, मोदी मिल फ्लाईओवर के नीचे, केडी चौक से आजाद मार्केट की तरफ आजाद मार्केट अंडरपास, लोहा मंडी की तरफ नारायण फ्लाईओवर की ओर भी जलभराव रहा।

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक 22.6 डिग्री सेल्सियस, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री अधिक 12.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज
किया गया था।

 

उत्तरी रेलवे ने बताया कि करीब 15 ट्रेनें औसतन दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। इनमें हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्सप्रेस, मालदा-दिल्ली

जंक्शन फरक्का एक्सप्रेस, मुंबई अमृतसर एक्सप्रेस और अन्य शामिल हैं। पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस करीब छह घंटे की देरी से चल रही है।     

सुबह साढे आठ बजे हवा में आद्र्रता का स्तर 100 प्रतिशत दर्ज किया गया।     

मौसम वैज्ञानिक ने दिनभर बारिश होने का पूर्वानुमान भी लगाया है।

 

भाषा/आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment