साढ़े पांच क्विंटल गांजा बरामद, दो तस्कर बंदी

Last Updated 08 Feb 2018 03:22:32 AM IST

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक गुप्त सूचना के आधार पर अंतरराज्यीय गिरोह के दो ड्रग तस्कर गिरफ्तार कर उनसे दो ट्रक में लदा साढ़े पांच क्विंटल उच्च गुणवत्ता वाला गांजा बरामद किया है.




साढ़े पांच क्विंटल गांजा बरामद, दो तस्कर बंदी (file photo)

गिरफ्तार तस्करों के नाम बल्लभगढ़, हरियाणा निवासी अकबर खान (37) और रोहतास, बिहार निवासी मंतु सिंह (32) हैं.

पुलिस के मुताबिक पकड़े तस्कर चालाकी से डाक वैन व ट्रक में बने कैविटी चेम्बर में छिपाकर गांजे की तस्करी कर दिल्ली एनसीआर के अलग-अलग स्थानों में सप्लाई करते थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी दिल्ली एनसीआर से अवैध शराब ले जाकर बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ व उड़ीसा में सप्लाई करते थे, जबकि उड़ीसा, छत्तीसगढ़ व आंध्र प्रदेश जैसे नक्सल प्रभावित इलाकों से गांजा लाकर दिल्ली एनसीआर में सप्लाई करते थे.


पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक, स्पेशल सेल को पता चला था, कि उड़ीसा से बड़ी मात्रा में गांजा ट्रक में भरकर दिल्ली लाया जा रहा है. सूचना पर एसीपी गोविन्द शर्मा के नेतृत्व में स्पेशल सेल की टीम ने मथुरा रोड पर मोहन एस्टेट औद्योगिक इलाके में तस्करों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाया और बताए गए ट्रक के रजिस्ट्रेशन नम्बर के आधार पर एक डाक पार्सल वैन को रोक लिया.

तलाशी में वाहन चालक के ठीक पीछे खास तरीके से बनाई गई कैविटी से बड़ी मात्रा में गांजा बरामद हुआ. पुलिस पूछताछ में तस्करों ने  बताया कि वह काफी समय से गांजा की तस्करी कर रहे हैं और  उड़ीसा के ब्रrापुरा इलाके से गांजा लाकर दिल्ली में सप्लाई करते थे.

सहारा न्यूज ब्यूरो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment