दुखी मालीवाल ने कहा- 8 महीने की मासूम का नहीं महिला आयोग का हुआ बलात्कार

Last Updated 30 Jan 2018 01:38:22 PM IST

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने आठ महीने की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए आज कहा कि यह बच्ची का नहीं बल्कि महिला आयोग के साथ दुष्कर्म हुआ है.


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (फाइल फोटो)

मालीवाल ने उत्तर पश्चिमी दिल्ली के सुभाष पैलेस के शकूर बस्ती इलाके में आठ माह की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी पर ट्वीट कर कहा ‘‘क्या करुं? महिला आयोग की अध्यक्ष कटोरा लिये खड़ी है. छह महीने में बलात्कारियों को फांसी दो, पुलिस के संसाधन जवाबदेही बढाओ, केंद्र महिला सुरक्षा पर उच्च समिति बनाये. दो साल में खूब पत्र लिखे, अदालत गयी, सत्याग्रह किया - पर कुछ न बदला. आठ महीने की बच्ची का दुष्कर्म नहीं महिला आयोग का दुष्कर्म हुआ है.‘‘

गौरतलब है कि कल शकूर बस्ती इलाके में आठ माह की बच्ची के साथ उसके चचेरे भाई ने दुष्कर्म किया. बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. इस मामले में 28 वर्षीय सूरज को गिरफ्तार किया गया है.

हादसे के बाद कल ही महिला आयोग की अध्यक्ष ने अस्पताल का दौरा किया था और ट्वीट किया था ‘‘आठ महीने की बच्ची की दिल दहला देने वाली चीखों से पूरा आईसीयू गूंज रहा है.



तीन घंटे तक मासूम का आपरेशन हुआ. बेरहम दुष्कर्मी ने उसे खून में लथपथ छोड़ दिया. अंदरूनी अंगों पर अमानवीय चोटें आयी हैं. कौन जिम्मेदार है? पूरी व्यवस्था नपुंसक हो चुकी है. किसी को फर्क नहीं पड़ता. कब बदलाव होगा?‘‘

पुलिस ने आज बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 28 वर्षीय व्यक्ति ने स्वीकार किया है कि कल उसने शराब के नशे में बच्ची से बलात्कार किया.
   
उन्होंने बताया कि बच्ची के माता-पिता काम पर बाहर जाते थे और उसे उसकी एक रिश्तेदार के पास छोड़ जाते थे. रविवार को उस रिश्तेदार का बेटा भी घर पर था.
    
अधिकारी ने बताया कि जब आरोपी ने देखा कि उसकी मां आसपास नहीं है तो उसने कथित तौर पर बच्ची से बलात्कार किया.
 

 

वार्ता/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment