सीलिंग पर भिड़ी BJP-AAP, सुप्रीम कोर्ट जाएंगे केजरीवाल

Last Updated 30 Jan 2018 12:16:52 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उनकी सरकार सीलिंग अभियान पर अस्थायी रोक लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी.


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

उनका कहना है कि दिल्ली के भाजपा नेताओं और मुख्यमंत्री के बीच इस मुद्दे पर हुई बैठक में कोई नतीजा नहीं निकला और दोनों ही पक्ष इस मुद्दे को लेकर एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं.

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष मनोज तिवारी की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल बैठक से पहले ही मुख्यमंत्री के आवास से यह आरोप लगाते हुए बाहर निकल आया कि आप सरकार इस मुद्दे को ‘दूसरी दिशा’ में ले जाना चाहती है.

केजरीवाल ने कहा कि वह दुखी हैं क्योंकि भाजपा ने बैठक में हिस्सा नहीं लिया.

मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि दिल्ली सरकार चल रहे सीलिंग अभियान पर ‘अस्थायी रोक’ लगाने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी. ‘‘मैं दुखी हूं क्योंकि बैठक नहीं हो पाई. हम सीलिंग पर अस्थायी प्रतिबंध के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.’’

भाजपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष तिवारी ने कहा कि भाजपा का प्रतिनिधि मंडल इसलिए बैठक से बाहर आ गया क्योंकि केजरीवाल ने इसे ‘सार्वजनिक रैली’ में बदल दिया था.

तिवारी ने आरोप लगाया, ‘‘हमने उनके खतरनाक इरादे को भांपते हुए यह महसूस किया कि वह इस समस्या का हल निकालने के इच्छुक नहीं हैं.’’

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने आप के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर दुर्व्‍यवहार का आरोप लगाया है. 

गुप्ता ने आरोप लगाते हुए कहा कि आप के कार्यकर्ता भाजपा के कार्यकर्ताओं के साथ धक्कामुक्की करने लगे थे. उन्होंने इस संबंध में आप के विधायकों और अन्य के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है.

केजरीवाल ने कहा कि वह सीलिंग अभियान से प्रभावित बाजारों में देर शाम को जाकर प्रभावित कारोबारियों से मुलाकात करेंगे.

सीलिंग अभियान पिछले महीने से नगर निगमों द्वारा नगर निकाय मानदंडों का उल्लंघन करने वाली संपत्तियों के खिलाफ चलाया जा रहा है.
 

 

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment