कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया : शाह

Last Updated 25 Feb 2024 08:38:05 PM IST

भाजपा के रणनीतिकार और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मध्य प्रदेश के दौरे के दौरान खजुराहो में आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन में कांग्रेस पर जमकर हमले बोले और कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया है।


केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

खजुराहो में 23 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सोनिया-मनमोहन की सरकार के 10 सालों में आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया, जमालिया आते थे और हमला करके भाग जाते थे। उन्हें याद नहीं रहा कि अब मोदी की सरकार है। जब उन्होंने उरी और पुलवामा में हमला किया, तो मोदी की सरकार ने 10 दिनों में सर्जिकल और एयर स्ट्राइक करके आतंकवादियों को उनके घर में घुसकर मारने का काम किया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा सनातन धर्म का अपमान किया। उनके साथी सनातन धर्म को गालियां देते हैं। कांग्रेस ने राजा भोज के नाम पर मेट्रो का विरोध किया, रविदास मंदिर का विरोध किया, मां नर्मदा के जयकारे का विरोध किया और भारतीय संस्कृति को हमेशा अपमानित करने का काम किया। लेकिन मोदी भारत तो छोड़िए, यूएई में भी भव्य मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा करके आए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने कांग्रेस के 10 साल के शासनकाल की याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्यायवाची हैं। कांग्रेस के कार्यकाल में अनेक घोटाले हुए हैं। कॉमनवेल्थ घोटाला, कोयला घोटाला, कॉमनवेल्थ घोटाला सहित अन्य घोटाले सभी को याद हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल के कार्यकाल का जिक्र करते हुए उन्‍होंने कहा कि ये दस साल भारत के विकास के, भारत के 60 करोड़ गरीबों के कल्याण के, देश को आतंकवाद से मुक्त कराने के, महिला शक्ति को संसद और विधानसभा में 33 फीसदी आरक्षण देकर सम्मान देने के हैं। इन्हीं दस सालों में भारत ने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर कदम रखा और शिवशक्ति पाइंट पर तिरंगा फहराया, लेकिन आने वाला चुनाव भारत को महान बनाने का चुनाव है। भारत को महाशक्ति बनाने का चुनाव है। आने वाला चुनाव भारत को दुनिया में तीसरे नंबर का अर्थतंत्र बनाने का चुनाव है।

बूथ समिति कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों पर भाजपा की जीत का आह्वान करते हुए शाह ने कहा, "आप इस बार 29 सीटों के कमल मोदीकी झोली में डाल दीजिए, हम मध्यप्रदेश और भारत को पूर्ण विकसित बनाएंगे। यह विजय संकल्प सम्मेलन मोदी के नेतृत्व में 400 से ज्यादा सीटें लेकर सरकार बनाने का संकल्प लेने का सम्मेलन है। अन्य पार्टियां कई कारणों से चुनाव जीत सकती हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अपने बूथ के कार्यकर्ताओं के दम पर ही चुनाव जीतती है।"

उन्‍होंने कहा, "बीते 10 सालों में हमारी सरकार ने हर वादा पूरा किया है। 2019 में राहुल बाबा ताना मारते थे- मंदिर वहीं बनाएंगे, पर तारीख नहीं बताएंगे। 22 जनवरी 2024 को रामलला 500 सालों के बाद भव्य मंदिर में विराजमान हो गए हैं। जिस राम मंदिर के मुद्दे को कांग्रेस ने सालों तक अटकाकर, भटकाकर और लटकाकर रखा, उसका मोदी ने भूमिपूजन किया और प्राण प्रतिष्ठा कर करोड़ों रामभक्तों की इच्छा पूरी की।"

शाह ने कहा, "हमने कहा था धारा 370 को हटाकर रहेंगे, इस देश के अंदर दो निशान, दो विधान, दो प्रधान नहीं रह सकते। हमारा नारा था ’जहां हुए बलिदान मुखर्जी वह कश्मीर हमारा है’। मोदी के नेतृत्व में 5 अगस्त, 2019 को हमने धारा 370 को समाप्त कर दिया और आज कश्मीर भारत का मुकुटमणि बनकर हमारे सामने है। हमने सेना के रिटायर्ड जवानों को ’वन रैंक, वन पेंशन’ का वादा किया था और मोदी जी ने ये वादा भी पूरा कर दिया। हमने वादा किया था कि तीन तलाक को समाप्त कर देंगे, मोदी ने मुस्लिम माता-बहनों के कल्याण के लिए ट्रिपल तलाक की प्रथा को भी समाप्त कर दिया।"

खजुराहो में आयोजित विजय संकल्प सम्मेलन में 23 हजार बूथ के कार्यकर्ताओं नें हिस्सा लिया। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री ग्वालियर पहुंचे और उन्होंने वहां क्लस्टर के पदाधिकारी के साथ बैठक की और फिर खजुराहो पहुंचे। खजुराहो में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित तमाम नेता मौजूद रहे।

आईएएनएस
खजुराहो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment