Hit-and-run Law: मध्यप्रदेश में ट्रक-बस ड्राइवर की हड़ताल खत्म होते ही पटरी पर लौटने लगी जिंदगी

Last Updated 03 Jan 2024 12:41:38 PM IST

Hit-and-run Law: ट्रक और बस ड्राइवर की हड़ताल खत्म होते ही मध्य प्रदेश में जिंदगी पटरी पर लौटने लगी है।


ट्रक और बस ड्राइवर की हड़ताल खत्म

परिवहन सेवाएं फिर गति पकड़ रही हैं और डीजल-पेट्रोल से लेकर दूध और सब्जी की आपूर्ति भी सामान्य हो चली है। सिटी बसें भी रफ्तार पकड़ रही हैं।

केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून में किए गए संशोधन के बाद देशव्यापी ट्रक और बस चालक हड़ताल पर थे, यह हड़ताल दो दिन चली और बाद में केंद्र सरकार के गृहमंत्रालय और आल इंडिया मोटर टांसपोर्टर्स एसोसिएशन के बीच हुई बातचीत के बाद हड़ताल खत्म करने का ऐलान कर दिया गया।

हड़ताल खत्म होने के बाद बुधवार को जनजीवन सामान्य हो गया है। बसों के पहिए चल पड़े, वहीं सड़कों पर खड़े ट्रक भी अपने-अपने गंतव्य के लिए रवाना होने लगे।

राजधानी भोपाल सहित राज्य के अन्य हिस्सों में हड़ताल खत्म होने के साथ परिवहन सेवा में सुधार आया तो जरूरी सामानों की आपूर्ति भी शुरू हो गई।

मंडियों में फल और सब्जी पहुंचने लगे, वहीं दूध की आपूर्ति भी सामान्य हो चली है।

चालकों की हड़ताल के चलते स्कूली बसें भी बच्चों को स्कूल नहीं ले जा पा रही थी, मगर हड़ताल के खत्म होने के बाद आज स्कूलों में भी छात्रों की उपस्थिति बढ़ गई। स्कूली बसें भी बच्चों को लेने उनके घरों तक पहुंची।

ट्रक और बस ड्राइवर की हड़ताल ने दो दिन जनजीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया था। पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल और डीजल के खत्म होने के चलते परिवहन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई थी, साथ ही आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति भी बाधित हो रही थी।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment