मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का नया अंदाज, जबलपुर में होगी कैबिनेट की पहली बैठक

Last Updated 02 Jan 2024 04:42:36 PM IST

मध्य प्रदेश में भाजपा की नई सरकार के मुखिया डॉ. मोहन यादव नए अंदाज में हैं, उनके फैसले और कार्रवाई चर्चाओं में है। अब वे पहली कैबिनेट की बैठक भोपाल से बाहर जबलपुर में करने जा रहे हैं।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव

सरकार के गठन के बाद से ही राज्य में बदलाव साफ तौर पर नजर आ रहा है। नए प्रयोग किए जा रहे हैं तो वहीं सख्त फैसलों से प्रशासनिक मशीनरी से लेकर आम जनता को संदेश देने की भी कोशिश हो रही है। डॉ. यादव ने प्रशासनिक मशीनरी को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए एक तरफ जहां अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारियों को संभागीय स्तर की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सौंपी है तो वहीं पुलिस महानिरीक्षक स्तर के पुलिस अधिकारियों को भी अपराध पर काबू पाने के लिए तैनात किया है।

संभाग स्तर पर मुख्यमंत्री ने बैठक लेने का सिलसिला शुरू किया है तो आने वाले समय में जिले स्तर पर भी बैठकों की कवायद तेज होगी। बीते दिनों गुना में बड़ा बस हादसा हुआ, जिसमें 13 लोग जिंदा जल गए और इस हादसे के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई की। परिवहन आयुक्त से लेकर गुना के कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को बदल दिया गया।मुख्यमंत्री के फैसलों की सत्ता पक्ष ही नहीं विपक्ष ने भी सराहना की।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने तो मोहन यादव की कार्यशैली की सराहना की और एक्स पर लिखा, धन्यवाद मुख्यमंत्री जी। आपने त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषियों को सबक सिखाया। उम्मीद है लापरवाही की ऐसी दुर्घटनाएं आगे नहीं होंगी। एक तरफ जहां सरकार बदलाव का संदेश देने की कोशिश कर रही है तो वहीं अब राज्य सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक भी भोपाल के मंत्रालय की बजाय जबलपुर में होने जा रही है। इस बैठक में भी कई महत्वपूर्ण फैसले होने की संभावना जताई जा रही है।

 

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment