PM Modi आज इंदौर में हुकुमचंद मिल श्रमिकों का बकाया करेंगे वितरित

Last Updated 25 Dec 2023 08:58:08 AM IST

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को डिजिटल माध्यम से एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे और इंदौर में हुकुमचंद मिल के श्रमिकों का 224 करोड़ रुपये का बकाया वितरित करेंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कनकेश्वरी मैदान में आयोजित होने वाले ‘मजदूरों का हित, मजदूरों को समर्पित’ कार्यक्रम में भाग लेंगे और 224 करोड़ रुपये का चेक सौंपेंगे।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह कार्यक्रम कर्मचारियों की लंबित मांगों को पूरा करेगा। इसमें कहा गया कि बकाया राशि के वितरण से कम से कम 4,800 कर्मचारी लाभान्वित होंगे।

वर्ष 1992 में इंदौर में मिल बंद होने और दिवालिया प्रक्रिया में चले जाने के बाद हुकुमचंद मिल के श्रमिकों ने अपने बकाया भुगतान के लिए लंबी कानूनी लड़ाई लड़ी।

विज्ञप्ति के अनुसार, मध्य प्रदेश सरकार की पहल पर राज्य हाउसिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट बोर्ड और श्रमिक संघ ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए और निपटान राशि 20 दिसंबर को उच्च न्यायालय में जमा की गई।

इस समारोह के दौरान मोदी डिजिटल तरीके से 322 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का भूमिपूजन भी करेंगे और 105 करोड़ रुपये की पूरी हो चुकी परियोजनाएं लोगों को समर्पित करेंगे।

इस कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी मौजूद रहेंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस अवसर पर 175 दिव्यांग व्यक्तियों को ‘रेट्रोफिटेड’ स्कूटर दिए जाएंगे।

भाषा
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment