सिंधिया कद में छोटे, अहंकार वाह भाई वाह : Priyanka Gandhi

Last Updated 15 Nov 2023 08:50:01 PM IST

मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव में प्रचार करने आई कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर सीधे हमला बोला और कहा कि सिंधिया कद में थोड़े छोटे पड़ गए, अहंकार में वाह भाई वाह।


सिंधिया कद में छोटे, अहंकार वाह भाई वाह : Priyanka Gandhi

दतिया में आयोजित जनसभा में प्रियंका ने कहा कि मैंने सिंधिया के साथ यूपी में काम किया है, कद में वो थोड़े छोटे पड़ गए, लेकिन अहंकार में कोई जवाब नहीं। हमने उत्तर प्रदेश में उनके साथ काम किया है। यूपी वालों में शिकायत करने और गुस्सा निकालने की आदत है। मगर, महाराज बोलने की आदत नहीं है। कार्यकर्ता ने बताया कि उनसे महाराज-महाराज कहना पड़ता है, हमारे मुंह से नहीं निकला, तो फिर कोई काम होता ही नहीं है, वैसे उन्होंने अपने परिवार की परंपरा निभाई है। उन्होंने ग्वालियर और चंबल की जनता के साथ विश्वासघात किया है, आपकी पीठ में छुरा घोंपा है।

प्रियंका गांधी ने राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा जो दतिया से विधायक हैं उन पर तंज कसा और कहा कि आपके यहां के गृह मंत्री का काम है, कानून का पालन कराना। लेकिन, यह दिनभर फिल्में ही देखते रहते हैं। इनको आपके कमाने और खाने की चिंता नहीं है, लेकिन इन्हें दूसरों के कपड़ों की बहुत चिंता है।

कांग्रेस की सरकार द्वारा कर्नाटक में किए जा रहे काम का ब्योरा देते हुए प्रियंका ने कहा कि हम कर्नाटक में महिलाओं को 2000 रू. सम्मान राशि पहले से दे रहे हैं। हम मप्र में कांग्रेस सरकार आने पर 1500 प्रति महीने महिलाओं को सम्मान राशि देंगे। किसानों की धान का 2500 समर्थन मूल्य में खरीदेंगे, किसानों के कर्ज माफ करने का काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में जब आपने कांग्रेस की सरकार को चुना था तो 15 महीने में हमने 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था। हमारी सरकार आने पर हम पुरानी पेंशन लागू करने का काम करेंगे। कांग्रेस की हिमाचल, राजस्थान, छत्तीसगढ़ की सरकार पुरानी पेंशन लागू कर चुकी है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने पर 25 लाख रुपए तक का स्वास्थ्य बीमा और 10 लाख का दुर्घटना बीमा देने वाले हैं। कांग्रेस की पढ़ो और पढ़ाओं योजना के जरिए हम कक्षा एक से लेकर 12 तक के बच्चों को निशुल्क स्कूली शिक्षा देने का काम करेंगे और 500 से लेकर 1500 रुपये तक प्रति महीने की स्कॉलरशिप भी देंगे।

आईएएनएस
दतिया


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment