MP : CM शिवराज सिंह ने पुलिसकर्मियों के लिए रियायतों की घोषणा की, भत्ते बढ़ाए

Last Updated 29 Jul 2023 01:13:26 PM IST

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पुलिसकर्मियों के लिए कई भत्तों में बढ़ोतरी की घोषणा की है। राज्य में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

शिवराज ने शुक्रवार शाम यहां अपने आवास पर पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों की एक सभा को संबोधित करते हुए ये घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों को अब पौष्टिक भोजन के लिए 650 रुपये की जगह एक हजार रुपये मासिक भत्ता मिलेगा।

मध्य प्रदेश में आरक्षक स्तर के लगभग 97 हजार पुलिसकर्मी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस थानों में तैनात जिन निरीक्षकों और उप-निरीक्षकों के पास सरकारी गाड़ी नहीं है, उन्हें हर महीने 15 लीटर पेट्रोल पर खर्च होने वाली राशि का भुगतान किया जाएगा।

शिवराज ने जिन अन्य सुविधाओं की घोषणा की, उनमें आरक्षकों के लिए मासिक वर्दी भत्ता तीन हजार रुपये से बढ़ाकर पांच हजार रुपये करना, राज्य पुलिस सेवा के अधिकारियों के लिए पांचवीं श्रेणी का वेतनमान लागू करना, दैनिक भोजन भत्ता (पौष्टिक भोजन के मासिक भत्ते के अलावा) 70 रुपये से बढ़ाकर 100 रुपये करना और 45 वर्ष से ऊपर के सभी पुलिसकर्मियों के लिए मुफ्त स्वास्थ्य जांच की व्यवस्था करना शामिल है।

मुख्यमंत्री ने राज्य में पुलिसकर्मियों के लिए 25 हजार नये घरों के निर्माण के अलावा सभी पुलिसकर्मियों के लिए बारी-बारी से एक साप्ताहिक अवकाश की भी घोषणा की।

 

भाषा
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment