पटवारी परीक्षा में चयनित छात्र सड़कों पर उतरे, कमलनाथ का आरोप- एमपी बना 'घोटाला प्रदेश'

Last Updated 17 Jul 2023 06:50:43 PM IST

मध्य प्रदेश में कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पटवारी भर्ती परीक्षा का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।


मध्य प्रदेश प्रदेश के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

 एक तरफ जहां परीक्षार्थी परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं तो वहीं चयनित छात्र भी सड़क पर उतर आए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने तो शिवराज सिंह पर तीखे हमले बोले और कहा कि प्रदेश को घोटाला प्रदेश बना दिया है। राज्य में बीते दिनों कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा आयोजित पटवारी सहित अन्य परीक्षाओं के नतीजे घोषित हुए। इसमें पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने में गड़बड़ी के आरोप लगे। अब भी खुलासों का दौर जारी है और पूरी प्रक्रिया पर ही सवाल उठ रहे हैं।

वहीं, दूसरी ओर इन परीक्षाओं के चयनित छात्र राजधानी की सड़कों पर हैं और 15 अगस्त से पहले नियुक्ति मांग रहे हैं। पटवारी परीक्षा में चयनित छात्रों का कहना है कि उन्होंने अपनी योग्यता के आधार पर सफलता अर्जित की है और अगर कहीं गड़बड़ हुई है तो दोषियों पर कार्रवाई की जाए, न कि चयनित छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ किया जाए। अपनी नियुक्ति की मांग को लेकर बड़ी तादाद में चयनित छात्र भोपाल पहुंचे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक बयान जारी कर कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा में हुए घोटाले को लेकर भोपाल में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं। मैं इनके प्रदर्शन का समर्थन करता हूं। शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश को जिस तरह से भर्ती घोटालों का प्रदेश बना दिया है, उसमें किसी भी नौजवान का भविष्य सुरक्षित नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि हर भर्ती घोटाले के तार अंततः सत्ताधारी पार्टी के नेताओं से जुड़ते हैं और प्रदेश की सरकार घोटाले के सूत्रधारों को बचाने का प्रयास करती रहती है। भ्रष्टाचार को संरक्षण देने की शिवराज सरकार की नीति के कारण न सिर्फ नौजवानों का भविष्य अंधकारमय हो रहा है, बल्कि, पूरी दुनिया में मध्य प्रदेश का नाम खराब हो रहा है। मैं नौजवानों को भरोसा दिलाता हूं कि 4 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी तब घोटाले, भ्रष्टाचार और कमीशन का राज समाप्त होगा और आपको योग्यता के अनुसार विधि सम्मत तरीके से रोजगार मिलेगा।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment