प्रधानमंत्री मोदी के मध्य प्रदेश दौरे से पहले मप्र में राजनीतिक जंग तेज

Last Updated 26 Jun 2023 05:47:56 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनावी राज्य मध्य प्रदेश के दौरे से पहले सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस के बीच पत्रों का युद्ध शुरू हो गया है।


mp leader

राज्‍य में दोनों राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने सोमवार को अलग-अलग मुद्दों पर पत्र लिखकर एक-दूसरे पर आरोप लगाए। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ को पत्र लिखा। अपने पत्र में नरोत्तम मिश्रा ने कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे पर गोहत्या को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है और कमलनाथ से जवाब मांगा है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश में अपनी 15 महीने की कांग्रेस सरकार के दौरान कई गौशालाएं बनाने का दावा किया है। दूसरी तरफ कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार के एक मंत्री गोहत्या को बढ़ावा दे रहे हैं और पुलिस पर गोरक्षकों को जेल में डालने का दबाव बना रहे हैं।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सत्ता में आने के तुरंत बाद, कांग्रेस के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार ने धर्मांतरण विरोधी कानून को खत्म कर दिया। धर्मांतरण विरोधी कानून हिंदू महिलाओं के अधिकारों की रक्षा के लिए बनाया गया था। अब, एक कांग्रेस मंत्री कर्नाटक में गोहत्या को बढ़ावा दे रहे हैं। मैंने अपने पत्र में एमपी अध्यक्ष कमलनाथ से पूछा है कि इस मुद्दे पर वह अपना दृष्टिकोण स्पष्ट करें। दूसरी तरफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता और विपक्ष के नेता (एलओपी) गोविंद सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा और मंगलवार को भोपाल यात्रा के दौरान उनसे मिलने की मांग की है।

अपने पत्र में गोविंद सिंह ने महाकाल लोक कॉरिडोर की घटना पर प्रकाश डाला है, जहां पिछले महीने आंधी के कारण छह सप्तर्षि मूर्तियां जमीन पर गिर गईं थीं। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी मंगलवार को भोपाल आ रहे हैं। मैंने उनसे अनुरोध किया है कि वे मुझे मिलने की अनुमति दें। दिलचस्प बात यह है कि चुनावी राज्य मध्य प्रदेश में पीएम मोदी के आगमन से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों तरफ से पत्र युद्ध शुरू हो गया है।

 

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment