कांग्रेस की पासीघाट से पोरबंदर तक हो सकती है अगली यात्रा

Last Updated 26 Feb 2023 06:00:55 PM IST

राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि पार्टी अध्यक्ष को भारत जोड़ो यात्रा जैसा एक और कार्यक्रम बनाना चाहिए। वह और कार्यकर्ता 'तपस्या' करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। रायपुर में कांग्रेस के 85वें पूर्ण अधिवेशन को संबोधित करते हुए उन्होंने यह बात कही।


राहुल गांधी

इसके बाद, पार्टी अब अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट से गुजरात के पोरबंदर तक यात्रा पर विचार कर रही है, जो महात्मा गांधी का जन्म स्थान है।

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि अब एक और यात्रा पर विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यात्रा की रूपरेखा तैयार करनी होगी और यह आम चुनावों के साथ मेल खा सकता है।

राहुल ने कहा, भारत जोड़ो यात्रा ने देशभक्ति की सच्ची भावना का आह्वान किया। यह अकेले उनके द्वारा नहीं बल्कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया है।

राहुल गांधी ने कहा, आपने देखा कि हमने चार महीने 'तपस्या' की और पार्टी कार्यकर्ताओं में कितनी ऊर्जा आ गई, 'तपस्या' बंद नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा, हमने भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से कश्मीर के युवाओं में तिरंगे के लिए प्यार पैदा किया। बीजेपी ने इसे छीन लिया था।

गांधी ने कहा, 52 साल बीत गए, और मेरे पास अभी भी घर नहीं है, लेकिन जब मैं कश्मीर पहुंचा, तो यह घर जैसा लगा। यात्रा सभी जातियों और आयु वर्ग के लोगों को घर जैसा महसूस कराने के लिए थी।

आईएएनएस
रायपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment