मप्र में गौवंश तस्करों को भीड़ ने पीटा, एक की मौत

Last Updated 03 Aug 2022 07:31:26 PM IST

मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले में भीड़ का कुरूप चेहरा सामने आया है, जहां कथित तौर पर गौवंश की तस्कारी करने वालों को भीड़ ने पीट डाला, इसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो घायल हैं। प्रशासन मॉब लिंचिंग की घटना को नकार रहा है।


Cow smugglers thrashed by mob in MP

मामला सिवनी मालवा क्षेत्र का है यहां से महाराष्ट्र के अमरावती रहने वाले तीन लोग ट्रक से गौवंश का परिवहन कर रहे थे। ट्रक से गौवंश ले जाने वालों को सिवनी मालवा के एक गांव में बीती रात भीड़ ने रोक लिया और ट्रक सवार तीनों की जमकर पिटाई की। भीड़ को शक था कि गायों का परिवहन अवैध तरीके से हो रहा है। इस मारपीट में तीनों गंभीर रुप से घायल हुए जिनमें से एक की मौत हो गई और दो घायलों का इलाज जारी है।

पुलिस और प्रशासन मॉब लिंचिंग की घटना से इंकार कर रहे हैं। पुलिस अधीक्षक गुरु करण सिंह ने मीडिया से कहा कि यह घटना बीती रात की है ट्रक में अवैध रूप से गौवंश ले जाया जा रहा था और ले जाने वाले अमरावती के रहने वाले थे, उनसे 10 से 12 लोगों ने मारपीट कर दी।

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और उनकी तलाश की जा रही है। ट्रक में 30 से ज्यादा गौवंश थे।

इस घटना पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा, मध्यप्रदेश के सिवनी मालवा के बराखड ग्राम में मॉब लीचिंग की घटना सामने आयी है। एक व्यक्ति की हत्या व दो लोग गंभीर घायल है। यदि किसी ने कोई भी गैरकानूनी कार्य किया है तो उसको सजा देना कानून का कार्य है। आरोपियों का भाजपा से जुड़ाव सामने आ रहा है, आरोपियों को बचाने का प्रयास हो रहा है।

आईएएनएस
नर्मदापुरम/ भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment