Twitter

Facebook

Youtube

RSS

Twitter Facebook
Spacer
समय यूपी/उत्तराखंड एमपी/छत्तीसगढ़ बिहार/झारखंड राजस्थान आलमी समय

22 Jul 2020 05:15:21 PM IST
Last Updated : 22 Jul 2020 05:38:03 PM IST

EVM मशीन से कोरोना संक्रमण का खतरा, मतपत्र से हो मतदान : कमल नाथ

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ (फाइल फोटो)

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमल नाथ ने कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य में होने वाले उपचुनाव में मतदान मतपत्र के जरिए कराने का सुझाव निर्वाचन आयोग को दिया है।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखकर विभिन्न राजनीतिक दलों से उपचुनाव को लेकर सुझाव मांगे हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ ने मतपत्र के जरिए मतदान कराने का सुझाव देते हुए लिखा है कि राज्य में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में ईवीएम मशीन के स्थान पर मतपत्र के जरिए मतदान कराया जाए।

उन्होंने कोरोना महामारी संक्रमण का जिक्र करते हुए कहा कि प्रत्येक मतदान केंद्र पर करीब एक हजार मतदाताओं को मतदान करना होगा और यदि मतदान ईवीएम मशीन के द्वारा ही आयोजित किया जाता है, तब अलग-अलग मतदाता बार बार ईवीएम मशीन पर हाथ की उंगली से बटन दबाकर मतदान करेंगे, ऐसी स्थिति में अन्य मतदाताओं के कोरोना संक्रमित होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

कमल नाथ ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को लिखे पत्र में कहा है कि आयोग द्वारा चुनाव संचालन के संदर्भ में जो भी अन्य सुझाव या निर्देश जारी किए जाएंगे, उसका कांग्रेस पूर्ण रूप से पालन करेगी।

राज्य में कुछ दिनों बाद 26 विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वाले हैं। उसकी तैयारियां चल रही हैं। इसी बीच आयोग ने राजनीतिक दलों से मतदान और निर्वाचन आदि को लेकर सुझाव मांगे हैं।

 


Source:PTI, Other Agencies, Staff Reporters
आईएएनएस
भोपाल
 
 

ताज़ा ख़बरें


लगातार अपडेट पाने के लिए हमारा पेज ज्वाइन करें
एवं ट्विटर पर फॉलो करें |
 


फ़ोटो गैलरी

 

172.31.21.212