मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा: शिवराज

Last Updated 27 May 2020 03:18:05 PM IST

मध्य प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लगाए जा रहे कयासों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा बुधवार को कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द होगा।


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री चौहान की प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ बंद कमरे में चर्चा हुई। उसके बाद संवाददाताओं के यह पूछने पर कि मंत्रिमंडल का विस्तार कब तक हो जाएगा, चौहान ने जवाब दिया, "जल्द ही।" इसके आगे उन्होंने कुछ नहीं कहा।

चौहान ने मुख्यमंत्री के तौर पर 23 मार्च को शपथ ली थी। मंत्रिमंडल का पहला विस्तार लगभग एक माह पहले हुआ था और पांच मंत्रियों को शपथ दिलाई गई थी। अब मंत्रिमंडल का दूसरा विस्तार होने वाला है।

चौहान ने संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कोरोना की स्थिति, व्यापारिक गतिविधियां शुरू करने, गेहूं खरीदी और प्रवासी मजदूरों के लिए किए जा रहे प्रयासों का ब्यौरा दिया।
उन्होंने कहा, "राज्य में कोरोना काबू में है यहां रिकवरी रेट 53 प्रतिशत है। एक तरफ कोरोना का संकट है, आर्थिक गतिविधियां चालू करनी पड़ेंगी, क्योंकि दुनिया ऐसे चल नहीं सकती। कोरोना को रोकने के लिए पर्याप्त सावधानी और व्यवस्थाएं की जाएंगी।"

राज्य में जारी गेहूं खरीदी का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने 100 लाख मीट्रिक टन गेहूं खरीदने का लक्ष्य रखा था, मगर अब तक 118 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीदी की जा चुकी है। बारदाना की व्यवस्था की जा रही है, और भी किसानों का गेहूं खरीदा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के प्रयास जारी हैं।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment