इंदौर में स्वास्थकर्मी की पीपीई किट में घबराहट की वजह से हुई मौत

Last Updated 26 May 2020 05:03:48 PM IST

मध्यप्रदेश के कई हिस्सों से कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों को पीपीई किट का उपयोग करने से कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इंदौर में तो एक कर्मचारी की मौत भी हो गई।


(फाइल फोटो)

बताया जा रहा है कि पीपीई किट पहनने से हुई घबराहट की वजह से मौत हो गई। जानकारी मिली है कि इंदौर के एमटीएच अस्पताल में तैनात वार्डबॉय सुरेश चौहान (48) मंगलवार को ड्यूटी कर रहा था, वह पीपीई किट पहने हुए था। साथ में काम कर रहीं नर्सो का कहना है कि सुरेश को घबराहट हुई, वह जमीन पर गिर पड़ा और बाद में उसकी मौत हो गई। वह उच्च रक्तचाप से भी पीड़ित था।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया के अनुसार, सुरेश चौहान नाम का कर्मचारी चिकित्सा शिक्षा विभाग से संबद्ध कर्मचारी है।

इससे पहले, सोमवार को भोपाल के हमीदिया अस्पताल के कई कर्मचारियों की तबीयत पीपीई किट पहनने से बिगड़ गई थी। इन सभी को तुरंत इमारत से बाहर निकालकर बेंचों पर लिटाया गया था। कुछ समय बाद वे ठीक हो गए थे।

मध्यप्रदेश तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के महामंत्री लक्ष्मी नारायण शर्मा का कहना है कि राज्य के कई हिस्सों में अमानक किस्म की पीपीई किट और मास्क का उपयोग किया जा रहा है। इससे सबसे ज्यादा स्वास्थ्य कर्मचारी प्रभावित हो रहे हैं। पहले हमीदिया में कर्मचारियों की तबीयत बिगड़ी थी और अब इंदौर के अस्पताल में कर्मचारी की मौत हुई है। इससे पता चलता है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा तय नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है।

आईएएनएस
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment