सीएम शिवराज सिंह चौहान ने साबित किया बहुमत

Last Updated 24 Mar 2020 02:25:04 PM IST

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से पेश किए गए विश्वास मत प्रस्ताव को सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ ही एक दिन पुरानी चौहान सरकार ने सदन में बहुमत साबित कर दिया।




मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

चौहान ने विशेष सत्र के पहले दिन सदन की कार्यवाही प्रारंभ होने के बाद विश्वास मत पेश किया, जिसे आसंदी पर विराजमान सभापति जगदीश देवड़ा ने प्रस्ताव पर मतदान की औपचारिकता कराई।

सदन में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस का एक भी सदस्य मौजूद नहीं था, जबकि बहुजन समाज पार्टी के दोनों सदस्य रामबाई और संजीव सिंह, समाजवादी पार्टी के राजेश कुमार शुक्ला और दो निर्दलीय विधायक सुरेंद्र सिंह शेरा तथा विक्रम सिंह राणा मौजूद थे। इस दौरान हुए मतदान में विश्वास मत को ध्वनिमत के जरिए सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया।

इसके पहले शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार की सबसे पहली प्राथमिकता मौजूदा हालातों में कोरोना वायरस के प्रकोप को रोकना है। इस दिशा में कल उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद ही आवश्यक कदम उठाना प्रारंभ कर दिए हैं।  लेकिन संवैधानिक बाध्यता है। राज्यपाल ने सरकार को पंद्रह दिनों के अंदर सदन में बहुमत साबित करने के लिए कहा। इसलिए वे विश्वास मत पेश कर रहे हैं।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment