सीएए, एनआरसी का विरोध: मध्य प्रदेश के 44 जिलों में निषेधाज्ञा लागू

Last Updated 20 Dec 2019 04:49:30 PM IST

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के लिए शुक्रवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इकबाल मैदान में बड़ी संख्या में पहुंच रहे लोगों को रोका गया है। उज्जैन में लोग सड़क पर उतरे।


(फाइल फोटो)

राज्य के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल तैनात किया ग है, और भोपाल सहित राज्य के 44 जिलों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है।

राजधानी में बीते तीन दिनों से अलग-अलग संगठनों के बैनर तले नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। शुक्रवार को भी इकबाल मैदान में बड़ी संख्या में लोग जमा होने वाले थे, मगर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को मैदान की तरफ बढ़ने से रोक दिया। भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

इस प्रदर्शन के बीच राजधानी के कई स्थानों पर इंटरनेट सेवा कमजोर किए जाने की खबरें भी आ रही हैं। प्रशासन और पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

भोपाल सहित राज्य के 44 जिलों में निषेधाज्ञा यानी धारा 144 लागू कर दी गई है। पुलिस बल की तैनाती की गई है। राज्य के प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर, नीमच, झाबुआ आदि स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई है।

उज्जैन में भी बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतरे। उनके हाथ में नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ नारे लिखी तख्तियां थीं।

इसी तरह शिवपुरी जिले में भी निषेधाज्ञा लागू है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने फ्लैग मार्च किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

आईएएनएस
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment