कूड़े में फेंकी गई नवजात को अमेरिकी दंपति ने लिया गोद

Last Updated 06 Dec 2019 02:26:42 AM IST

मध्य प्रदेश के नीमच में जन्म के तुरंत बाद माता-पिता द्वारा त्यागी गई बच्ची इशिता को एक विदेशी दंपति ने गोद ले लिया।


कूड़े में फेंकी गई नवजात को अमेरिकी दंपति ने लिया गोद

विदेशी दंपत्ति माईकल कोरी हैनकॉक और उसकी पत्नी एरिका गोद लेने की कानूनी औपचारिकताएं पूरा करने के बाद इशिता को अपने देश अमेरिका के मिसिसिपी जाने के लिए नीमच से बृहस्पतिवार शाम रवाना हो गए।

इशिता नीमच में एक कचरे के ढेर में खून से लथपथ हालत में मिली थी। तब वह एक दिन की थी। बेहद नाजुक हालत में पुलिस उसे नीमच जिला अस्पताल लाई, जहां उसका उपचार किया गया और स्वस्थ्य होने के बाद उसे स्थानीय शिशु बालगृह में लाया गया था और तब से इसी बालगृह में उसका लालन पालन हुआ।

नीमच के शिशु बालगृह की संचालिका उषा गुप्ता ने बताया, ‘डेढ़ साल पहले नीमच में एक कचरे के ढेर में खून से लथपथ एक दिन की इशिता को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसे पैदा होते ही उसकी मां ने इसे फेंक दिया था।’ उन्होंने कहा, ‘अमेरिका के मिसिसिपी में रहने वाले अमेरिकी दंपति माइकल कोरी हैनकॉक और उनकी पत्नी एरिका आज नीमच आए और इशिता को गोद लेकर अपने साथ ले गए हैं।

माइकल ने बताया कि वह एक एग्रीकल्चर कॉलेज में एकाउंटेंट है और उनकी शादी को 10 साल हो गए हैं, लेकिन उनका कोई बच्चा नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने देश की एक एजेंसी के माध्यम से पता चला की इंडिया के मध्य प्रदेश में नीमच स्थित शिशु बालगृह में यह बच्ची है, जिसका पता चलने पर हमने इसे गोद लेने की इच्छा जाहिर की और आखिरकार इशिता हमें मिल गई।

वहीं, एरिका ने बताया कि इशिता को अच्छी शिक्षा देने के साथ ही उसे काफी खुश रखेंगे और हमें कानूनी तौर पर आज इशिता मिल गई और हमने गोद लेने की सारी कानूनी औपचारिकताएं पूरी कर दी हैं।

भाषा
नीमच


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment