अश्विन शर्मा के ठिकानों पर अब वन विभाग का अमला पहुंचा

Last Updated 09 Apr 2019 12:02:43 PM IST

आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई की जद में आने के बाद चर्चा में आए हाईप्रोफाइल कारोबारी अश्विन शर्मा के ठिकानों पर आज वन विभाग के अधिकारी भी पहुंचे।


भोपाल के वन मंडल अधिकारी एच एस मिश्रा ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर वन विभाग का अमला अश्विन शर्मा के ठिकानों पर भेजा गया है। अमला यह देखेगा कि अश्विन शर्मा के निवास या कार्यालय में वन्य जीव से संबंधित कोई वस्तु है अथवा नहीं। यदि वस्तु है, तो उनके विधिवत कागजात भी हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि कर्मचारियों से प्राप्त जानकारी के आधार पर विभाग वैधानिक कार्रवाई करेगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि अश्विन शर्मा के बारे में जानकारी निर्वाचन आयोग से मिलने पर वन विभाग सक्रिय हुआ है।

रविवार को सुबह आयकर विभाग के दिल्ली से आए दलों ने इंदौर के अलावा भोपाल में अश्विन शर्मा के प्लेटिनम प्लाजा स्थित परिसर में छापे की कार्रवाई शुरू की थी। प्लाजा में अश्विन का निवास और कार्यालय है। यहीं से बड़ी मात्रा में नगदी जब्त की गयी है। इसके अलावा वन्यजीव के कुछ अवशेष और विदेशी शराब की बोतलें भी मिलने की सूचनाएं सामने आयी हैं। वन्यजीव के अवशेष मिलने पर संभावना जतायी जा रही थी कि वन विभाग का अमला भी सक्रिय होगा।

दरअसल लोकसभा निर्वाचन के चलते पूरे देश में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके मद्देनजर आयकर विभाग ने अपनी कार्रवाई से निर्वाचन आयोग को अवगत कराया है और आयोग को प्राप्त जानकारियों के आधार पर वह भी वैधानिक तौर पर संबंधित विभागों को आवश्यक दिशा निर्देश दे रहा है।

अश्विन शर्मा युवा कारोबारी है और छापे के दौरान उसके ठिकानों से लग्जरी कारें और विलासिता की अन्य वस्तुएं भी मिली हैं। बताया गया है कि उसके सामान्य व्यक्ति से एक दशक से अधिक समय में करोड़पति बनने की दास्तां किसी फिल्मी पटकथा से कम नहीं है। अपनी विशेष शैली में जीवन व्यतीत करने वाला अश्विन मीडिया की सुर्खियां बटोर रहा है और उसके प्रभावी नौकरशाहों, राजनैतिज्ञों और शासन प्रशासन में महती भूमिका निभाने वाले अन्य लोगों से भी घनिष्ठ संबंध बताए जा रहे हैं।

वार्ता
भोपाल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment