राफेल मामले पर बोले मनमोहन, दाल में कुछ काला है

Last Updated 21 Nov 2018 03:55:16 PM IST

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने बुधवार को राफेल मामले को लेकर मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार राफेल मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति नहीं बना रही है जिससे लगता है कि दाल में कुछ काला है।


पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह

मध्य प्रदेश के इंदौर में उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राफेल डील पर देश में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। हर कोई मामले की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की मांग कर रहा है तो सरकार क्यों इसके लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि इसी से पता चल जाता है कि दाल में कुछ काला है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तेज हमला करते हुए सिंह ने कहा कि मोदी सरकार जनता से किए वादे निभाने में नाकाम रही है। उसका हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा सिर्फ जुमला बन कर रह गया है। किसानों की स्थिति भी ठीक नहीं है। किसान कर्ज के बोझ से दबे हैं, उन्हें फसल का उचित दाम नहीं मिल पा रहा है।    

'मेरी सरकार रिमोट कंट्रोल से नहीं चलती थी'

भाजपा के आरोपों पर पहली बार सीधी प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि उनकी सरकार रिमोट कंट्रोल से नहीं चलती थी। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी सरकार रिमोट कंट्रोल से नहीं चलती थी, मेरे प्रधानमंत्री रहते हुए सरकार और सत्तारूढ़ पार्टी (कांग्रेस) में मतभेद नहीं थे।’’    

राम मंदिर के मुद्दे पर पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी को देश की शीर्ष अदालत के फैसले को स्वीकार करना चाहिए।     

यूपीए सरकार में भाजपा शासित राज्यों के साथ भेद-भाव किए जाने के आरोपों पर उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान इस बात की गवाही देंगे कि कांग्रेस की पूर्ववर्ती सरकार ने मध्य प्रदेश के साथ कभी कोई भेद-भाव नहीं किया।

समयलाइव डेस्क/भाषा
इंदौर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment