राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का फैसला हिंदुओं के पक्ष में होगा, अगर नहीं होगा तो करवाया जाएगा: भौमिक

Last Updated 09 Dec 2017 06:10:32 AM IST

दीपावली तक राम जन्मभूमि की नींव रखने का दावा करते हुए मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के दर्जा मंत्री तपन भौमिक ने रतलाम में कहा कि विवादास्पद राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद का फैसला हिंदुओं के पक्ष में होगा, अगर नहीं होगा तो करवाया जाएगा.


मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष एवं मध्यप्रदेश के दर्जा मंत्री तपन भौमिक (file photo)

बाबरी मस्जिद ढहाने की 25वीं सालगिरह पर छह दिसंबर को रतलाम के विधि महाविद्यालय में तुषार कोठारी की पुस्तक  कार सेवा आंखों देखी  का विमोचन करने के बाद भौमिक ने कार्यक्र म को संबोधित करते हुए कहा, यह फैसला (राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद) हिन्दुओं के पक्ष में होगा, नहीं होगा तो करवाया जाएगा. 
हालांकि, उन्होंने इस बात को संभालते हुए कहा कि न्यायालय के बाद लोकसभा के अंदर हमारे लोग (भाजपा) बैठे हैं. वे लोग अयोध्या में राम मंदिर बनाने के लिए नियम बनाएंगे, उसे पास कराएंगे.
उन्होंने दावा किया, उसी जगह पर मंदिर बनाया जाएगा. 
भौमिक ने आगे कहा कि यदि वहां से भी नहीं होता तो हिंदुस्तान के करोड़ों लोगों द्वारा राम जन्मभूमि पर इसका निर्माण कराया जाएगा.
लंबे समय से अदालत में चल रहे राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की ओर इशारा करते हुए भौमिक ने कहा,  ..लेकिन हिन्दुस्तान के हिन्दुओं का दम घुट रहा है. 25 साल से फैसला करने के लिए बैठे हुए हैं. ये एक प्रकार से अपमान है. 

अयोध्या मंदिर निर्माण के लिए चल रहे आंदोलन का जिक्र  करते हुए उन्होंने कहा,   ऐसा आंदोलन दो बार और करना है. अभी तो अयोध्या (मंदिर का) हुआ. मथुरा एवं काशी (के मंदिरों के लिए) बाकी है. इनके लिए भी :आंदोलन: करना है. 
भौमिक ने कहा, सबसे खतरनाक बात तो यह है कि हिन्दुस्तान के अंदर हिन्दुओं के मंदिर पर किसका कब्जा हो, इसका फैसला अदालत करेगी, हिन्दू नहीं करेंगे. यह कौन सा फैसला है भैया हिन्दुस्तान के अंदर. हम कहीं मॉरिशस में बनाये, लंदन के अंदर बनायें, पाकिस्तान के अंदर बनायें, तो शायद (वहां की) शासन की अनुमति लेनी पड़ती. 
उन्होंने कहा, जहां पर भगवान श्रीराम का जन्म हुआ, उस स्थान पर मंदिर था. मंदिर को तोड़कर मस्जिद बनाई गयी. उस मस्जिद को हटा दिया गया. वहां पर मंदिर बनाने के लिए (उस) अदालत की अनुमति चाहिए, जिसको (फैसला देने में) 25 साल लगे हैं. 
भौमिक ने कहा कि राम जन्मभूमि मंदिर का संघर्ष वर्ष 1500 से शुरू हुआ और 77 बार संघर्ष को जारी रखा गया.
उन्होंने कहा, लेकिन आज इस देश के अंदर हिन्दूवादी शक्ति है. देश-प्रदेश एवं उत्तर प्रदेश में उनकी (भाजपा) सरकार बनी. इसलिए हम गर्व के साथ कह सकते हैं कि दीपावली पर वहां पर राम जन्मभूमि मंदिर की नींव रखी जाएगी.

भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment