मप्र में छात्रसंघ के लिए मतदान जारी, बीती रात कई जगह हंगामा

Last Updated 30 Oct 2017 11:30:04 AM IST

मध्य प्रदेश के महाविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान का दौर जारी है.


फाइल फोटो

इन चुनावों में जीत के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) जोर लगाए हुए हैं. बीती रात कई स्थानों पर हंगामा भी हुआ.

आधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार, छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया आज (सोमवार) ही पूरी हो जाएगी. पहले चरण में कक्षा प्रतिनिधि का निर्वाचन होगा और उसके बाद शाम तक पदाधिकारियों के लिए मतदान के साथ नतीजे भी आ जाएंगे.

राज्य के कई हिस्सों में छात्रसंघ के चुनाव से पहले ही रविवार की रात को हंगामे का दौर चलता रहा. भोपाल के मुंशी प्रेमचंद्र छात्रावास से तीन छात्रों को भी कुछ छात्र अगवा कर ले गए. देर रात को तीनों छात्रों को पुलिस ने खोज निकाला.

बड़वानी में आदिवासी छात्र संगठन ने महाविद्यालय का चुनाव रद्द करने की मांग की है. उनका प्रदर्शन जारी है. जबलपुर के जी. एस. महाविद्यालय के चुनाव स्थगित कर दिए गए हैं. अधिकांश कॉलेजों में गहमा-गहमी है, क्योंकि लगभग छह वर्ष बाद छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं. अधिकांश हिस्सों में मतदान शांतिपूर्वक चल रहा है.



भोपाल में रविवार की रात को एक महाविद्यालय के प्राध्यापक का कथित ऑडियो वायरल हुआ, जिसमें वे एक छात्रा से राष्ट्रहित की बात करते हुए एबीवीपी के छात्र नेता के पक्ष में मतदान करने को कह रहे हैं.

एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेड़े ने चुनाव में सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा है कि चुनाव निष्पक्ष न कराने वाले अधिकारियों का मुंह काला किया जाएगा.

वहीं, एबीवीपी की छात्र नेता माला ठाकुर का कहना है कि महाविद्यालयों में एबीवीपी के पक्ष में माहौल है. उनका संगठन महिला, छात्रा सुरक्षा और उनको सुविधाएं उपलब्ध कराने के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहा है.

छात्रसंघ के चुनावों के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. इसके साथ ही महाविद्यालय पहुंच रहे छात्र-छात्राओं को परिचय पत्र होने पर ही प्रवेश दिया जा रहा है.

आईएएनएस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment