झारखंड के राज्यपाल बोले- ईडी अपना काम कर रही है, सीएम भी कानून से ऊपर नहीं

Last Updated 17 Jan 2024 05:52:36 PM IST

झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने कहा है कि ईडी अपना काम कर रही है। सीएम हेमंत सोरेन को भी अपना जवाब देना है। इससे लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति खराब होने का कोई सवाल ही नहीं उठता है। सीएम भी कानून से ऊपर नहीं हैं।


झारखंड के राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन

राज्यपाल ने बुधवार को रांची में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया के एक सवाल पर टिप्पणी की। मीडिया ने उनसे पूछा था कि सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ की वजह से क्या लॉ एंड ऑर्डर खराब हो सकती है? पत्रकारों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की ओर से आए बयानों का हवाला देते हुए ईडी की कार्रवाई से पब्लिक की नाराजगी के बारे में जब राज्यपाल से पूछा तो उन्होंने कहा कि पब्लिक क्यों नाराज होगी ? यह लोकतंत्र है और यहां सब कुछ कानून से चलता है! गौरतलब है कि रांची के एक जमीन घोटाले को लेकर ईडी की टीम 20 जनवरी को सीएम हाउस में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने वाली है। ईडी के आठवें समन के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपना बयान दर्ज कराने पर सहमति जताई है।

दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेताओं ने ईडी की कार्रवाई पर विरोध जताते हुए कहा है कि एजेंसी जिस तरह से राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह कार्रवाई कर रही है, उससे जनता में आक्रोश बढ़ रहा है और यह आशंका है कि यह कहीं वीभत्स रूप न ले ले। राज्यपाल ने बुधवार को रांची में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया के एक सवाल पर टिप्पणी की। मीडिया ने उनसे पूछा था कि सीएम हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ की वजह से क्या लॉ एंड ऑर्डर खराब हो सकती है?

पत्रकारों ने झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की ओर से आए बयानों का हवाला देते हुए ईडी की कार्रवाई से पब्लिक की नाराजगी के बारे में जब राज्यपाल से पूछा तो उन्होंने कहा कि पब्लिक क्यों नाराज होगी ? यह लोकतंत्र है और यहां सब कुछ कानून से चलता है। गौरतलब है कि रांची के एक जमीन घोटाले को लेकर ईडी की टीम 20 जनवरी को सीएम हाउस में हेमंत सोरेन से पूछताछ करने वाली है। ईडी के आठवें समन के बाद सीएम हेमंत सोरेन ने अपना बयान दर्ज कराने पर सहमति जताई है। दूसरी तरफ झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के नेताओं ने ईडी की कार्रवाई पर विरोध जताते हुए कहा है कि एजेंसी जिस तरह से राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह कार्रवाई कर रही है, उससे जनता में आक्रोश बढ़ रहा है और यह आशंका है कि यह कहीं वीभत्स रूप न ले ले।

 

आईएएनएस
रांची


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment